जन्म के समय मीना कुमारी को अनाथालय छोड़ आए थे पिता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जन्म के समय मीना कुमारी को अनाथालय छोड़ आए थे पिता

जन्म के समय मीना कुमारी को अनाथालय छोड़ आए थे पिता

<-- ADVERTISEMENT -->



meena kumari

मीना कुमारी को बॉलीवुड में ट्रेजेडी क्वीन के नाम से जाना जाता है. मीना कुमारी का जब जन्म हुआ था उनके पिता बहुत दुखी हुए थे. उनके पिता बेटे का मुंह देखना चाहते थे. लेकिन तभी पता चला कि बेटी हुई है तो वह अपना माथा पकड़ कर बैठ गए. मीना कुमारी को उनके पिता अनाथालय छोड़ आए. लेकिन मीना की मां का बुरा हाल हो गया तो इस वजह से उनके पिता उन्हें घर वापस ले आए.

meena kumari

मीना कुमारी की मां ने उनका नाम महजबीं रखा था. लेकिन उनकी पहचान मीना कुमारी के नाम से बनी. मीना कुमारी ने महज 6 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. मीना कुमारी और कमाल अमरोही की मुलाकात फिल्म तमाशा के सेट पर हुई थी.

meena kumari

दोनों इस दौरान एक दूसरे से प्यार करने लगे और दोनों ने निकाह कर लिया. लेकिन फिर 1964 में दोनों के बीच दरार आ गई और दोनों अलग रहने लगे. मीना कुमारी ने लगभग तीन दशक तक फिल्मों में काम किया और अपने बेहतरीन अभिनय और खूबसूरती के दम पर लोगों के दिलों पर राज किया.

meena kumari

वह हिंदी सिनेमा की महान अभिनेत्री रहीं. मीना कुमारी का 31 मार्च 1972 को निधन हो गया और वह हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ कर चली गई. हालांकि मीना कुमारी को आज भी लोग याद करते हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

controversy

Meena Kumari

Post A Comment:

0 comments: