अटल जी के जिस कदम ने रचा इतिहास उस पर बनी फिल्म को मिली जबरदस्त कामयाबी, जानकर होगी खुशी - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अटल जी के जिस कदम ने रचा इतिहास उस पर बनी फिल्म को मिली जबरदस्त कामयाबी, जानकर होगी खुशी

जैसा की आप सभी को मालूम है कि बीते गुरुवार शाम 5 बज के 5 मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. इसके बाद देशभर में शोक की लहर दौड़ गई, वाजपेयी जी के निधन के बाद नेताओं और अन्य हस्तियों का AIIMS में ताता लग गया. हम आपको बता दें कि अटल जी के परमाणु प्रशिक्षण के दौरान प्रधानमंत्री थे और इस पर जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु बनी है जिसको जबरदस्त तारीफे मिली, फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया.

<-- ADVERTISEMENT -->



जैसा की आप सभी को मालूम है कि बीते गुरुवार शाम 5 बज के 5 मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. इसके बाद देशभर में शोक की लहर दौड़ गई, वाजपेयी जी के निधन के बाद नेताओं और अन्य हस्तियों का AIIMS में ताता लग गया. हम आपको बता दें कि अटल जी के परमाणु प्रशिक्षण के दौरान प्रधानमंत्री थे और इस पर जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु बनी है जिसको जबरदस्त तारीफे मिली, फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया.


Third party image reference
कमाई की रफ्तार शुरुआत में धीमी थी लेकिन फिर धीरे-धीरे फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाई और फिर फिल्म लंबे समय तक बॉक्स ऑफिस पर बनी रही. फिल्म की कमाई 91 करोड़ रही जबकि फिल्म लगभग 40 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी. फिल्म ने लगभग दुगनी कमाई की ,यह फिल्म अटल बिहारी वाजपेयी जी के साहसी कदम पर ही बनी थी. 1998 में जब वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे तब उनके समय परमाणु परीक्षण किया था.


Third party image reference
इस परीक्षण ने पूरे देश को गर्व महसूस करवाया था. इस फिल्म में यही दिखाया गया है कि कैसे सेना के साथ अंतरिक्ष विज्ञानिकों और intelligence की मदद से परमाणु परीक्षण सफल हो पाया और इस काम को पूरा करने में परमाणु परीक्षण करने वाली टीम को कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, यह भी फिल्म में दिखाया गया. अभिषेक वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अटल जी के साथ साथ वैज्ञानिकों की टीम से अब्दुल कलाम जी के काम बारे में भी सटीक जानकारी मिलती है जो इस परीक्षण का अहम हिस्सा थे अच्छी बात यह है कि फिल्म देश के प्रति जबरदस्त गर्व महसूस करवाने में सफल हुई है.


Third party image reference
आप फिल्म देखते हैं तो आपको पता चलता है कि देश के लिए अटल बिहारी वाजपेयी ने इस परीक्षण जैसे असंभव से काम को कैसे संभव कर कैसे अपने देश का डंका पूरी दुनिया में बजाया था.


Third party image reference
दोस्तों कैसी लगी आपको हमारी यह खबर हमें कमेंट करके बताना ना भूलें और ऐसे ही कुछ और खबरों के लिए हमें फॉलो करें. धन्यवाद.


<-- ADVERTISEMENT -->

backtobollywood

bollywood

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: