जेनिफर की मौत के बाद ऐसी हो गई थी शशि कपूर की हालत, मरते दम तक याद रहा पहली नजर का प्यार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जेनिफर की मौत के बाद ऐसी हो गई थी शशि कपूर की हालत, मरते दम तक याद रहा पहली नजर का प्यार

जेनिफर की मौत के बाद ऐसी हो गई थी शशि कपूर की हालत, मरते दम तक याद रहा पहली नजर का प्यार

<-- ADVERTISEMENT -->



 kendal shashi kapoor
शशि कपूर 60 और 70 के दशक के मशहूर अभिनेता रहे जिनकी आज जयंती है. शशि कपूर ने अपने करियर में जब जब फूल खिले, शर्मीली, रोटी कपड़ा और मकान, चोर मचाए शोर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. उनको तीन बार नेशनल अवार्ड से सम्मानित भी किया गया. शशि कपूर और जेनिफर की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है.

 kendal shashi kapoor

इन दोनों की प्रेम कहानी 1956 में शुरू हुई थी और जीवन भर शशि कपूर जेनिफर केंडल के प्यार में पड़े रहे. दोनों की मुलाकात रॉयल ओपेरा हाउस में हुई थी, जहां जेनिफर अपने परिवार के साथ नाटक देखने आई थी. शशि कपूर ने बताया कि वह उन्हें देखते ही उन पर फिदा हो गए. लेकिन शशि कपूर उस समय अपनी पहचान नहीं बना पाए थे, वह केवल 18 साल के थे.

 kendal shashi kapoor

वहीं जेनिफर अपने पिता जेफ्री कैंडल के थिएटर समूह की लीड एक्ट्रेस थी. इसके बाद दोनों की मुलाकात बढ़ती गई और दोनों के बीच दोस्ती हो गई और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई. जेनिफर के पिता नहीं चाहते थे कि वह शशि कपूर से शादी करें. लेकिन शशि कपूर के लिए जेनिफर ने अपने पिता का घर छोड़ दिया. 1958 में दोनों ने शादी कर ली.

 kendal shashi kapoor

कपूर खानदान भी विदेशी बहू को स्वीकार नहीं कर पा रहा था. लेकिन शशि कपूर की जिद के आगे सब राजी हो गए. 1 साल के भीतर शशि कपूर पिता बन गए. शशि कपूर का कैरियर बुलंदियों पर पहुंच गया. लेकिन 1982 में जेनिफर कैंसर की चपेट में आ गई जिसकी वजह से 1984 में उनका निधन हो गया. जेनिफर की मौत के बाद शशि कपूर बुरी तरह से टूट गए थे.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

controversy

Shashi Kapoor

Post A Comment:

0 comments: