पत्नी के निधन के बाद फूट-फूट कर रोने लगे थे शशि कपूर, मरते दम तक नहीं भूल पाए पहला प्यार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

पत्नी के निधन के बाद फूट-फूट कर रोने लगे थे शशि कपूर, मरते दम तक नहीं भूल पाए पहला प्यार

पत्नी के निधन के बाद फूट-फूट कर रोने लगे थे शशि कपूर, मरते दम तक नहीं भूल पाए पहला प्यार

<-- ADVERTISEMENT -->




शशि कपूर और जेनिफर की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प थी. इन दोनों की प्रेम कहानी 1956 में शुरू हुई थी. शशि कपूर पहली ही नजर में जेनिफर के दीवाने हो गए थे. इन दोनों की पहली मुलाकात रॉयल ओपेरा हाउस में हुई थी, जहां जेनिफर प्ले देखने आई थी. शशि कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह पहली नजर में दिलों जान से उन पर फिदा हो गए थे.

 kendal shashi kapoor

शशि कपूर उस समय खुद की कोई पहचान नहीं बना पाए थे, वह केवल 18 साल के थे. हालांकि धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती हो गई. यह दोस्ती प्यार में बदल गई. हालांकि जेनिफर के पिता नहीं चाहते थे कि वह शशि कपूर के साथ शादी करे. लेकिन दोनों एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे. एक दिन जेनिफर अपने पिता के घर से भाग गईं. जेनिफर और शशि कपूर से शादी का निर्णय किया.

 kendal shashi kapoor

शशि कपूर और जेनिफर की 1958 में शादी हो गई. हालांकि कपूर परिवार भी इस शादी से खुश नहीं था, क्योंकि जेनिफर विदेशी थी. लेकिन कुछ समय बाद सब कुछ ठीक हो गया. शशि कपूर का फिल्मी करियर बुलंदियों की तरफ बढ़ने लगा. शशि कपूर बहुत ही जिम्मेदार थे. वह अपने परिवार का भी पूरा ध्यान रखते थे.

 kendal shashi kapoor

शशि कपूर देखते ही देखते बॉलीवुड के बहुत सफल कलाकार बन गए. हालांकि 1982 में पता चला कि जेनिफर को कैंसर है. शशि कपूर उनको इलाज के लिए लंदन लेकर गए. लेकिन जेनिफर का 1984 में निधन हो गया. जेनिफर के निधन के बाद शशि कपूर बुरी तरह से टूट गए थे. वह समुद्र के भीषण सन्नाटे में बहुत रोए थे जिसके बारे में उनके बेटे ने बताया था.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

controversy

Shashi Kapoor

Post A Comment:

0 comments: