दूसरी बेटी को जन्म देने के बाद इस बीमारी का शिकार हो गईं थी एशा, मां के कहने पर करवाया इलाज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

दूसरी बेटी को जन्म देने के बाद इस बीमारी का शिकार हो गईं थी एशा, मां के कहने पर करवाया इलाज

दूसरी बेटी को जन्म देने के बाद इस बीमारी का शिकार हो गईं थी एशा, मां के कहने पर करवाया इलाज

<-- ADVERTISEMENT -->




एशा देओल काफी समय से फिल्मों में नजर नहीं आई है. एशा कुछ समय पहले ही दूसरी बार मां बनी. उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया. एशा देओल की पहली बेटी का नाम राध्या और दूसरी बेटी का नाम मिराया है. लेकिन बता दें कि दूसरी बेटी के जन्म के बाद एशा देओल एक गंभीर बीमारी का शिकार हो गई थी. एशा देओल दूसरी बेटी के जन्म के बाद पोस्टपार्टम डिप्रेशन यानी पीपीडी की चपेट में आ गई थी.


इस बीमारी की वजह प्रेगनेंसी के दौरान हार्मोंस में उतार-चढ़ाव है, जिसे पोस्टपार्टम डिप्रैशन कहते हैं. इस बीमारी की वजह से महिलाओं में चिड़चिड़ापन, उदासी, रोने की इच्छा होना, बच्चे को संभाल पाऊंगी या नहीं ऐसी चिंता होने जैसे भाव आते रहते हैं.

एशा की इन हरकतों को एक दिन उनकी मां ने नोटिस किया. इसके बाद हेमा ने एशा को ब्लड टेस्ट करवाने के लिए कहा. फिर 1 महीने के भीतर एशा की बीमारी ठीक हो गई. बता दें कि एशा ने 2012 में तख्तानी के साथ शादी की थी. एशा अब अपने मां बनने के अनुभव और बच्चे की परवरिश पर एक किताब उतारने जा रही है, जिसका नाम अम्मा मिया होगा.


इस बात की जानकारी एशा ने ट्विटर पर शेयर की. एशा ने कहा- यह किताब एक मां की तरफ से दूसरी मां के लिए है. यह किताब कहानियों, परामर्श और बच्चों के व्यंजनों से परिपूर्ण होगी. यह मेरी निजी सफर पर आधारित है जिसमें मैं एक मां के तौर पर तब्दील हुई हूं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: