आजादी की लड़ाई में इस अभिनेत्री ने लिया था हिस्सा, दोनों बेटियां हैं मशहूर अदाकारा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आजादी की लड़ाई में इस अभिनेत्री ने लिया था हिस्सा, दोनों बेटियां हैं मशहूर अदाकारा


<-- ADVERTISEMENT -->



अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रही दीना पाठक का आज जन्मदिन है. दीना पाठक ने ना केवल अभिनय के क्षेत्र में सराहनीय योगदान दिया, बल्कि वह आजादी की लड़ाई में भी सक्रिय रही थी. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दीना पाठक जिंदगी भर किराए के मकान में रही. उन्होंने अपने अंतिम दिनों में एक घर खरीदा.


11 अक्टूबर 2002 को उनकी मृत्यु हो गई थी. उस समय वह 80 साल की थी. दीना पाठक की बड़ी बेटी रत्ना पाठक और छोटी बेटी सुप्रिया पाठक आज भी काफी मशहूर है. रत्ना पाठक ने नसीरुद्दीन शाह से शादी की है, जबकि सुप्रिया पाठक की शादी पंकज कपूर से हुई.


दीना पाठक स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान सक्रिय रही थी. उन्हें इस वजह से मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से भी निकाल दिया गया था. इसके बाद उन्होंने दूसरे कॉलेज से बीए की डिग्री हासिल की. दीना पाठक की शादी बलदेव पाठक से हुई थी. वह राजेश खन्ना, दिलीप कुमार के कपड़े डिजाइन करते थे.


दीना पाठक के पति का निधन 52 साल की उम्र में ही हो गया. दीना पाठक ने 120 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. दीना पाठक और उनकी बेटी रत्ना के बीच काफी झगड़े होते थे. लेकिन फिर दोनों दोस्त बन गए. दीना पाठक ने गोलमाल, खूबसूरत, मीरा, तमस जैसी फिल्मों में काम किया और अपनी छाप छोड़ी. वह 60 साल से ज्यादा समय तक एक्टिंग इंडस्ट्री से जुड़ी रही.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: