Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

फिल्मों में आने से पहले ड्राइवर थे अभिषेक, स्टार्स को सेट पर लाने ले जाने का करते थे काम

Abhishek Bachchan was working as celebrities driver. फिल्मों में आने से पहले ड्राइवर थे अभिषेक, स्टार्स को सेट पर लाने ले जाने का करते थे काम

<-- ADVERTISEMENT -->





बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन 5 फरवरी को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे है। अभिषेक ने साल 2000 में जे पी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' से करियर शुरू किए था। जिसके बाद आई उनकी 15 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी अभिषेक को सबसे ज्यादा लोकप्रियता साल 2004 में आई फिल्म 'धूम' से मिली थी। आप शायद ही जानते होंगे की अभिषेक फिल्मों में आने से पहले ड्राइवर का काम करते थे। दरअसल, फिल्मों में आने से पहले अभिषेक अपने पिता अमिताभ की प्रोडक्शन कंपनी एबीसीएल में ड्राइवर थे। यूटीवी स्टार के स्पेशल शो 'ये है मेरी कहानी' में अभिषेक ने खुद इस बात का खुलासा किया था।

जानिए विस्तार से -

बॉलीवुड स्टार्स को सेट पर लाने ले जाने का काम करते थे


अभिषेक ने बताया था की वे अपने पिता की प्रोडक्शन कंपनी थी एबीसीएल में ड्राइवर थे। चंद्रचूड़ सिंह और अरशद वारसी जैसे स्टार्स को सेट पर लाने का काम करते थे। शाम को उन्हें घर पर छोड़ने जाते थे। अभिषेक कहते है की वे कई दिनों तक ऐसे छोटे मोटे काम करते रहे। इसी के साथ वे एक एक्टर बनने लायक भी हो गए। उन्हें लगने लगा की वे अब एक एक्टर बन सकते है। ऐसे में वे डायरेक्टर्स के पद जाकर अपने लिए काम मांगने लगे।

दो साल तक झेला था अभिषेक ने रिजेक्शन


अभिषेक एमबीए की पढाई के लिए विदेश गए थे। लेकिन वे अपनी पढाई बीच में छोड़ वापस भारत आ गए थे। इसके बाद ही उन्होंने पिता की कंपनी में ड्राइवर, असिस्टेंट डायरेक्टर और प्रोडक्शन असिस्टेंट के तौर पर काम किया। अमिताभ के बेटे होने के बावजूद कोई भी डायरेक्टर उन्हें बॉलीवुड में लॉन्च करने के लिए तैयार नहीं था। और कुछ डायरेक्टर बहाना बनाकर अभिषेक को फिल्म में लेने की बात टाल देते थे। ऐसे में अभिषेक को दो साल तक रिजेक्शन झेलना पड़ा था।

रिजेक्शन को प्रेरणा मानकर आगे बढ़े


बाद में अभिषेक ने इस रिजेक्शन को ही प्रेरणा के रूप में स्वीकार किया। बाद में अभिषेक ने उन डायरेक्टर को कभी भाव नहीं दिया जिन्होंने उन्हें रिजेक्ट किया था। अभिषेक ने सोचा की जब वे बड़े स्टार बनेंगे, तब उन्हें रिजेक्ट करने वाले डायरेक्टर उनके घर के आगे लाइन लगाकर खड़े रहेंगे। अभिषेक ने सबसे पहले प्रकाश मेहता की फिल्म 'समझौता एक्सप्रेस' साइन की थी। लेकिन ये फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई थी।

2004 में मिली पहली सुपरहिट


एक समारोह के दौरान डायरेक्टर जे पी दत्ता की नजर अभिषेक पर पड़ी। जिसके बाद जे पी ने अभिषेक को अपनी फिल्म 'आखिरी मुग़ल' में कास्ट किया। लेकिन ये फिल्म भी डब्बा बंद हो गई थी। बाद में जे पी ने ही अपनी फिल्म 'रिफ्यूजी' से अभिषेक को बॉलीवुड में लॉन्च किया। लेकिन अभिषेक को अपनी पहली सुपरहिट फिल्म 'धूम' साल 2004 में मिली।

अमिताभ की तारीफ के लिए करना पड़ा था लंबा इंतजार



अभिषेक ने कहा की उन्हें अपने पिता की तारीफ के लिए लंबा इन्तजार करना पड़ा था। डेब्यू के करीब सात साल बाद आई उनकी फिल्म 'गुरु' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। जब अमिताभ ने थियेटर में जाकर यह फिल्म देखी तो उन्होंने अभिषेक के काम को काफी सराहा था।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: