छोटे पर्दे पर राम के किरदार से इन 6 सितारों ने बटोरी खूब लोकप्रियता, कौन है आपका फेवरेट? - BackToBollywood

This Website is protected by DMCA.com

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

छोटे पर्दे पर राम के किरदार से इन 6 सितारों ने बटोरी खूब लोकप्रियता, कौन है आपका फेवरेट?

Actors who played the character of lord rama in television industry, छोटे पर्दे पर राम के किरदार से इन 6 सितारों ने बटोरी खूब लोकप्रियता, कौन है आपका फेवरेट?

<-- ADVERTISEMENT -->


अयोध्या में राम जन्मभूमि की विवादित जमीन पर जल्द ही फैसला आने वाला है. लोग बेसब्री से इंतजार में है. हिंदू धर्म के लोगों में भगवान राम के प्रति बहुत आस्था है. रामायण को छोटे पर्दे पर कई बार प्रस्तुत किया गया. बहुत से अभिनेताओं ने छोटे पर्दे पर राम का किरदार निभाकर खूब लोकप्रियता हासिल की.


भगवान राम की छवि को सबसे पहले छोटे पर्दे पर रामानंद सागर ने उतारा था. 1987 में रामानंद सागर ने रामायण सीरियल बनाया, जिसमें अरुण गोविल ने भगवान राम की भूमिका निभाई थी. इस सीरियल के बाद से लोग अरुण गोविल को भगवान राम की तरह पूजने लगे.

2002 में सीरियल को रीक्रिएट किया गया और इस बार छोटे पर्दे पर राम का किरदार नीतीश भारद्वाज ने निभाया था. वह पहले श्री कृष्ण का किरदार भी निभा चुके थे, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया.


2008 में एनडीटीवी पर प्रसारित हुए रामायण में अभिनेता गुरमीत चौधरी ने भगवान राम की भूमिका अदा कर लोगों का दिल जीत लिया था. राम के किरदार में गुरमीत चौधरी को बहुत ज्यादा पसंद किया गया.

2015 में सोनी टीवी पर प्रसारित हुए सीरियल महाबली हनुमान में गगन मलिक ने भगवान राम की भूमिका निभाई थी और लोगों ने उनको बहुत पसंद किया.


2016 में रामायण को माता सीता की दृष्टि से दिखाया गया, जिसमें आशीष शर्मा ने भगवान राम का किरदार निभाया था. लोगों ने आशीष शर्मा को राम के किरदार में बहुत पसंद किया.

कलर्स टीवी पर फिलहाल सीरियल राम सिया के लव कुश प्रसारित हो रहा है, जिसमें भगवान राम की भूमिका में हिमांशु सोनी नजर आ रहे हैं और लोग उनको काफी पसंद भी कर रहे हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: