मौत पर खत्म हुई थी वहीदा रहमान और गुरुदत्त की प्रेम कहानी, आज तक नहीं पता चली मरने की वजह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मौत पर खत्म हुई थी वहीदा रहमान और गुरुदत्त की प्रेम कहानी, आज तक नहीं पता चली मरने की वजह

मौत पर खत्म हुई थी वहीदा रहमान और गुरुदत्त की प्रेम कहानी, आज तक नहीं पता चली मरने की वजह

<-- ADVERTISEMENT -->




पचास और साठ के दशक की खूबसूरत अदाकारा वहीदा रहमान का उस समय हर कोई दीवाना हुआ करता था. वहीदा रहमान बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री थी जिनका जन्म 3 फरवरी 1938 को हुआ था. वहीदा रहमान ने हिंदी के अलावा तेलुगु, बंगाली, मलयालम, तमिल भाषा की फिल्मों में भी काम किया. वहीदा रहमान ने हिंदी सिनेमा में फिल्म सीआईडी से करियर शुरू किया जिसमें गुरुदत्त उनके साथ मुख्य भूमिका में थे.

waheeda-rehman-birthday-special-and-he-love-story-with-guru-dutt

वहीदा रहमान और गुरुदत्त की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया. यह जोड़ी कई फिल्मों में नजर आई. गुरुदत्त पहले से ही शादीशुदा थे. लेकिन फिल्मों में काम करते हुए उनको वहीदा रहमान से प्यार हो गया जिस वजह से उनके शादीशुदा जीवन में परेशानी आने लगी और गुरु दत्त अपनी पत्नी गीता से अलग रहने लगे.

गुरुदत्त हिंदू थे और वहीदा मुस्लिम थी. इसी वजह से उनके परिवार वाले भी इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे. गुरुदत्त ने अपना परिवार बचाने के लिए वहीदा रहमान के साथ सारे रिश्ते तोड़ लिए. लेकिन गुरुदत्त अपने परिवार से दूरी और वहीदा रहमान के दूर जाने का दुख बर्दाश्त नहीं कर पाए. वह अपने सहयोगियों के सामने कई बार जान देने की बात करते थे. वह अपनी बेटी से मिलना चाह रहे थे.



लेकिन गीता ने उनको मिलने नहीं दिया. 10 अक्टूबर 1964 को गुरु दत्त के दोस्त अबरार के पास फोन आया कि गुरुदत्त की तबीयत खराब है. जब अबरार उनके घर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि गुरुदत्त पलंग पर लेटे हुए थे जिसके पास एक मेज पर गिलास रखा हुआ था जिसमें गुलाबी रंग का तरल पदार्थ था. गुरुदत्त की मौत की वजह कभी सामने नहीं आई. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि वह डिप्रेशन में थे.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

controversy

Love Story

Waheeda Rehman

Post A Comment:

0 comments: