बीमारी के बावजूद मधुबाला के चेहरे से टपकता था नूर, अंतिम समय में ऐसी रही जिंदगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बीमारी के बावजूद मधुबाला के चेहरे से टपकता था नूर, अंतिम समय में ऐसी रही जिंदगी

बीमारी के बावजूद मधुबाला के चेहरे से टपकता का नूर, अंतिम समय में ऐसी रही जिंदगी.

<-- ADVERTISEMENT -->



हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला की 23 फरवरी 1969 को दिल की बीमारी की वजह से महज 36 साल की उम्र में ही मौत हो गई थी. मधुबाला के पिता का नाम अताउल्लाह और मां का नाम आयशा बेगम था. मधुबाला का जन्म 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन हुआ था. लेकिन उनके दिल में छेद था. डॉक्टरों ने बताया कि मधुबाला को आराम की बहुत जरूरत है. लेकिन मजबूरी के चलते उन्हें काम करना पड़ा.


मधुबाला की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्हें हॉलीवुड में काम करने का भी ऑफर मिला था जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. मधुबाला सफलता की सीढ़ियां चढ़ती जा रही थी. लेकिन उनकी बीमारी बढ़ती ही जा रही थी. मधुबाला ने लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई. उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना हुआ करता था.


मधुबाला के दिल में छेद था और साथ ही उन्हें फेफड़ों से जुड़ी भी कोई बीमारी भी थी. इस वजह से उनके शरीर में खून की मात्रा बढ़ती जा रही थी. इसी कारण उनकी नाक और मुंह से खून बाहर निकलता रहता था. धीरे-धीरे मधुबाला की बीमारी बहुत बढ़ गई और फिर उन्हें 9 साल तक बिस्तर पर रहना पड़ा.


डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए. मधुबाला 9 सालों तक बिस्तर पर ही पड़ी रहीय मधुबाला दिलीप कुमार से बहुत प्यार करती थी. मधुबाला को लेकर दिलीप कुमार ने कहा था कि मैं हमेशा उनसे प्यार करूंगा. मधुबाला के अंतिम दिनों में दिलीप कुमार के परिवार वाले उनसे मिलने जाते रहते थे.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

Madhubala

Post A Comment:

0 comments: