आर्थिक तंगी के चलते पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे अन्नू कपूर, दो पत्नियों के बीच उलझ गई जिंदगी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आर्थिक तंगी के चलते पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे अन्नू कपूर, दो पत्नियों के बीच उलझ गई जिंदगी

आर्थिक तंगी के चलते पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए थे अन्नू कपूर, दो पत्नियों के बीच उलझ गई जिंदगी

<-- ADVERTISEMENT -->




मशहूर अभिनेता, सिंगर और होस्ट अन्नू कपूर कभी फिल्मों में लीड किरदार में नजर नहीं आए. लेकिन फिर भी उन्होंने काफी लोकप्रियता बटोरी. अन्नू कपूर ने फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाए फिल्म हिट हो या फ्लॉप, उनका किरदार हमेशा लोगों को पसंद आया है. उन्होंने जिन शो को होस्ट किया, वह लंबे अरसे तक लोगों को याद रहेंगे. अन्नू कपूर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं.


अन्नू कपूर के का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था. लेकिन उनकी मां बंगाली थी. अन्नू कपूर के पिता पारसी थियेटर कंपनी चलाते थे. इसी वजह से उनके परिवार को नौटंकीवाला कहा जाता था. अन्नू कपूर की मां क्लासिकल डांसर थी. आर्थिक तंगी की वजह से अन्नू कपूर अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके. अन्नू कपूर आईएएस ऑफिसर बनना चाहते थे. लेकिन ऐसा नहीं हो सका.


अन्नू कपूर ने अपने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए चाय का स्टाल खोला. लेकिन उनका यह काम नहीं चला तो उन्होंने चूरन बेचा, लॉटरी के टिकट बेचे. इसके बाद अन्नू कपूर ने अपने पिता की कंपनी जॉइन कर ली. उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. इसी दौरान उन्हें एक प्ले में 23 साल की उम्र में 70 साल के बुड्ढे का किरदार निभाने का मौका मिला.


अन्नू कपूर की परफॉर्मेंस फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल को अच्छी लगी और उनको फिल्म का ऑफर दिया. इस तरह अन्नू कपूर के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई. अन्नू कपूर की शादीशुदा जिंदगी काफी रोमांचक रही. अन्नू कपूर ने पहली पत्नी अनुपमा से तलाक ले लिया. लेकिन फिर से उन्हीं से शादी कर ली. लेकिन इसके बाद अन्नू कपूर ने अरूनिता के साथ शादी कर ली. हालांकि अरुनता से शादी के बाद अन्नू कपूर का अपनी पहली पत्नी से अफेयर चलता रहा. अन्नू कपूर ने 2008 में फिर से पहली पत्नी अनुपमा से शादी कर ली.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: