9 साल तक बिस्तर पर पड़ी रही थीं मधुबाला, अंतिम सांस तक रहा इस बात का अफसोस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

9 साल तक बिस्तर पर पड़ी रही थीं मधुबाला, अंतिम सांस तक रहा इस बात का अफसोस

9 साल तक बिस्तर पर पड़ी रही थीं मधुबाला, अंतिम सांस तक रहा इस बात का अफसोस

<-- ADVERTISEMENT -->



द ब्यूटी ऑफ ट्रेजेडी मधुबाला की आज 87वीं जयंती है. मधुबाला जैसी कोई दूसरी अभिनेत्री आज तक हिंदी सिनेमा में नहीं आई. हर कोई उनकी खूबसूरती की तारीफ करता था. उनके अभिनय के लोग दीवानी हुआ करते थे. मधुबाला ने एक से बढ़कर एक यादगार फिल्मों में काम किया. उन्होंने अपनी अदाकारी से सबका दिल जीता.


मधुबाला का जन्म वैलेंटाइन डे के दिन हुआ था. उनकी हर अदा में प्यार झलकता था. लेकिन उनकी मौत बहुत ही ज्यादा दर्दनाक हुई. मधुबाला को अपने अंतिम दिनों में काफी दर्द झेलना पड़ा. मधुबाला के दिल में छेद था जिसकी वजह से उनके फेफड़ों में भी परेशानियां थी. उनके शरीर में खून की मात्रा बहुत ज्यादा बढ़ गई थी जिस वजह से उनके नाक और मुंह से खून निकलता था.

madhubala

उनकी हालत ज्यादा खराब होती गई. इसी वजह से रोजाना डॉक्टर उनके घर उनके शरीर से खून निकालने आते थे. एक वक्त ऐसा आया जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और बीमारी से लड़ते-लड़ते वह 1 दिन इस दुनिया को अलविदा कह गई. उन्हें हर 4 घंटे बाद ऑक्सीजन दिया जाता था. वह अपनी बीमारी की वजह से 9 साल तक बिस्तर पर पड़ी रही थी.

madhubala

मधुबाला को अंतिम समय तक एक बात का अफसोस रहा. वह फिल्म रोटी कपड़ा और मकान के डायरेक्टर विमल रॉय की फिल्म बिराज बहू में काम करना चाहती थी. लेकिन किसी कारणों की वजह से बिमल रॉय ने उन्हें इस फिल्म के लिए कास्ट नहीं किया और उनकी इच्छा कभी पूरी नहीं हो पाई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Madhubala

Post A Comment:

0 comments: