वैलेंटाइन डे के दिन जन्मी थी ये अभिनेत्री, लेकिन जीवन भर तरसती रही प्यार को, दिल ने ही दे दिया धोखा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

वैलेंटाइन डे के दिन जन्मी थी ये अभिनेत्री, लेकिन जीवन भर तरसती रही प्यार को, दिल ने ही दे दिया धोखा

वैलेंटाइन डे के दिन जन्मी थी ये अभिनेत्री, लेकिन जीवन भर तरसती रही प्यार को, दिल ने ही दे दिया धोखा

<-- ADVERTISEMENT -->




भारत में भले ही कितनी विश्व सुंदरियां रही हो लेकिन खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली तो केवल एक ही अभिनेत्री थी. वह थी मधुबाला जिनका जन्म वैलेंटाइन डे के दिन हुआ था. उनकी हर अदा से प्यार झलकता था. हर कोई उनको देखते ही उनसे प्यार कर बैठता था. मधुबाला 36 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गई.

madhubala

मधुबाला को दिल की बीमारी थी. उनके दिल में छेद था. इसी वजह से वह बहुत छोटी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई. मधुबाला का जन्म भले ही प्यार के दिन वैलेंटाइन डे पर हुआ हो. लेकिन वह जीवन भर प्यार को तरसती रही. उनको दिलीप कुमार, किशोर कुमार, शम्मी कपूर जैसे अभिनेताओं से प्यार हुआ. लेकिन हर बार उनका दिल टूटा.

madhubala
मधुबाला को सबसे पहले अभिनेता प्रेमनाथ से प्यार हुआ. दोनों शादी भी करना चाहते थे. लेकिन धर्म की वजह से दोनों के रास्ते अलग हो गए. इसके बाद उनकी जिंदगी में दिलीप कुमार आए. दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे. दोनों की सगाई भी हो गई थी. लेकिन किसी वजह से दोनों के बीच दरार आ गई और दोनों अलग हो गए.

madhubala

इसके बाद मधुबाला की जिंदगी में किशोर कुमार आए. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. मधुबाला ने किशोर कुमार के साथ शादी कर ली. लेकिन शादी के बाद उनकी तबीयत खराब रहने लगी. वह अपना इलाज करवाने लंदन गई, जहां उनको पता चला कि उनके दिल में छेद है. इस वजह से किशोर कुमार का व्यवहार बदल गया. किशोर कुमार ने मधुबाला को उनके परिवार के पास छोड़ दिया. वह केवल तीन-चार महीने में एक बार उनसे मिलने जाते थे. मधुबाला ने 23 फरवरी 1969 को अपनी अंतिम सांसें ली थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

Love Story

Madhubala

Post A Comment:

0 comments: