इतने संबंधों के बावजूद प्रेम को तरसती रही मधुबाला, दर्द भरी है दास्तान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इतने संबंधों के बावजूद प्रेम को तरसती रही मधुबाला, दर्द भरी है दास्तान

इतने संबंधों के बावजूद प्रेम को तरसती रही मधुबाला, दर्द भरी है दास्तान

<-- ADVERTISEMENT -->



हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार मधुबाला की आज 87 वीं जयंती है. मधुबाला का जन्म वैलेंटाइन डे के दिन हुआ था. उनकी हर अदा पर लोग फिदा हो जाते थे. उनको सौंदर्य की देवी कहा जाता था. मधुबाला का नाम बचपन में मुमताज जहां देहलवी था. मधुबाला 6 साल की उम्र में मुंबई आई. उन्होंने 1942 में रिलीज़ हुई फ़िल्म बसंत से अपने करियर की शुरुआत की थी. वह उस समय 14 साल की थी. उन्हें पहचान बनाने में ज्यादा समय नहीं लगा.

madhubala

अभिनेत्री देविका रानी ने मधुबाला को मुमताज जहां देहलवी से अपना नाम बदलकर मधुबाला रखने की सलाह दी थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. मधुबाला ने 1960 के दशक में किशोर कुमार से शादी की. शादी के बाद वह भयानक बीमारी का शिकार हो गई. वह अपनी बीमारी का इलाज करवाने के लिए लंदन गई, जहां डॉक्टरों ने उनसे कहा कि वह 2 साल से ज्यादा समय तक जिंदा नहीं रहेगी, क्योंकि उनके दिल में छेद था.

madhubala

इस वजह से उनके शरीर में खून की मात्रा बढ़ती जा रही थी. मधुबाला अपने 11 भाई-बहन वाले परिवार में इकलौती थी जिनकी कमाई से घर का खर्च चलता था. मधुबाला के कई अफेयर रहे. मधुबाला की बहन ने एक इंटरव्यू में बताया कि मधुबाला को सबसे पहले प्रेमनाथ से प्यार हुआ. लेकिन धर्म अलग अलग होने की वजह से दोनों का रिश्ता टूट गया.

madhubala

इसके बाद मधुबाला और दिलीप कुमार 9 सालों तक अफेयर में रहे. दोनों की मंगनी भी हो गई. लेकिन किसी वजह से दोनों अलग हो गए. मधुबाला ने अपना 36 वां जन्मदिन मनाने के 9 दिन बाद ही दम तोड़ दिया. वह 23 फरवरी 1969 को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Madhubala

Post A Comment:

0 comments: