फिल्मों में करता था साइड रोल, लेकिन मिली हीरो से ज्यादा लोकप्रियता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्मों में करता था साइड रोल, लेकिन मिली हीरो से ज्यादा लोकप्रियता

फिल्मों में करता था साइड रोल, लेकिन मिली हीरो से ज्यादा लोकप्रियता

<-- ADVERTISEMENT -->



कई बार फिल्मों में देखा गया है कि हीरो-हीरोइन से ज्यादा सह कलाकार लोकप्रियता बटोर लेते हैं. हमारी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने साइड रोल निभाकर बहुत ज्यादा लोकप्रियता बटोरी. सुजीत कुमार भी इनमें से एक हैं, जिन्होंने महबूबा, हाथी मेरे साथी, अमर प्रेम, आराधना जैसी फिल्मों में काम किया.

sujit kumar

सुजीत कुमार का आज जन्मदिन है. सुजीत कुमार ने अपने करियर में लगभग डेढ़ सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उन्होंने राजेश खन्ना के साथ कई फिल्में की. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई और उनको बहुत पसंद भी किया गया. सुजीत कुमार ने फिल्मों में आने से पहले वकालत की पढ़ाई की.

sujit kumar

पढ़ाई करते करते उन्होंने कॉलेज के एक नाटक में भाग लिया. इस नाटक के जज पैनल में मशहूर निर्माता-निर्देशक फणी मजूमदार थे जिनको सुजीत कुमार की एक्टिंग बहुत ज्यादा अच्छी लगी और फणी मजूमदार ने सुजीत कुमार को फिल्मों में आने का ऑफर दिया, जिसके लिए सुजीत कुमार राजी हो गए.

sujit kumar

इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया. सुजीत कुमार की राजेश खन्ना के साथ अच्छी दोस्ती थी. सुजीत कुमार ने राजेश खन्ना के साथ लगभग 12 फिल्में की. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया. 2007 में उनको कैंसर होने की बात पता चली जिसके बाद 2010 में उनका निधन हो गया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: