Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

साइंस के मुताबिक ये हैं विश्व के 10 सबसे हैंडसम पुरुष, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

साइंस के मुताबिक ये हैं विश्व के 10 सबसे हैंडसम पुरुष, लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

<-- ADVERTISEMENT -->




वैज्ञानिक आधार पर रॉबर्ट पैटिंसन को दुनिया का सबसे हैंडसम पुरुष बताया गया है. यह खबर उनके प्रशंसकों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. विश्व के 10 सबसे हैंडसम पुरुष चुनने के लिए गोल्डन रेशियो ऑफ़ ब्यूटीफाई का इस्तेमाल किया गया. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटीफाई की शुरुआत प्राचीन यूरोप से हुई थी.

most-beautiful-man-in-world-as-per-golden-ratio-of-beauty-phi-robert-pattinson-henry-bradley-brad

इस रेशियो का इस्तेमाल किसी पर भी किया जा सकता है. वैज्ञानिकों ने सुंदरता मापने के लिए गणित के इस फार्मूले का इस्तेमाल किया. गोल्डन रेशियो ऑफ़ ब्यूटीफाई के तहत चेहरे के अलग-अलग हिस्सों को मापा जाता है. हैंडसम लिस्ट को कंप्यूटर के जरिए तैयार किया जाता है.

डिसिल्वा

फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूनियर डिसिल्वा ने बताया कि जब रॉबर्ट के चेहरे के सभी हिस्सों को मिलाया गया तो वह सीधे तौर पर विजेता बने. जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हेनरी केविल है, जिनको लोग सुपरमैन के नाम से भी जानते हैं.

ह्यूज जैकमैन

इस सूची में तीसरे नंबर पर ब्रेडली कूपर, चौथे नंबर पर ब्रैड पिट, पांचवे नंबर पर जॉर्ज क्लूनी है. जबकि इस सूची में छटवें नंबर पर सुपरहीरो वुलवरीन का किरदार निभाने वाले ह्यूज जैकमैन है. जबकि सातवें नंबर पर डेविड बेकहम ,आठवें नंबर पर इदरीस एल्बा, नौवें नंबर पर कान्ये वेस्ट और दसवें नंबर पर रेयान गोस्लिंग है.


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: