Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

उम्र भर जिस अभिनेत्री के प्यार के लिए तरसते रहे शम्मी कपूर, उसने एक ही झटके में तोड़ दिया था दिल

उम्र भर जिस अभिनेत्री के प्यार के लिए तरसते रहे शम्मी कपूर, उसने एक ही झटके में तोड़ दिया था दिल

<-- ADVERTISEMENT -->




72 साल की मुमताज सिनेमा जगत से दूर है. लेकिन उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी. एक समय बॉक्स ऑफिस पर उनका राज चलता था. वह जितनी बड़े पर्दे पर खूबसूरत लगती थी, असल जिंदगी में उससे ज्यादा खूबसूरत थी. हर कोई उनका दीवाना हुआ करता था. शम्मी कपूर भी मुमताज को देखते ही उनके दीवाने हो गए थे. मुमताज के माता-पिता ईरान में रहते थे. ऐसा कहा जाता है कि मुमताज के जन्म के बाद ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था.

shammikapoor mumtaz

मुमताज की मां अपनी नानी के यहां रहने लगी. लेकिन पैसों की कमी की वजह से ही मुमताज को फिल्मों में काम करना पड़ा. मुमताज ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. मुमताज से शम्मी कपूर और जितेंद्र दोनों ही बहुत प्यार करते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे.

shammikapoor mumtaz

मुमताज ने एक इंटरव्यू में खुद ही यह बताया था. मुमताज ने कहा था- मैं खुद को बहुत खुशनसीब समझती हूं जो यह लोग मुझसे शादी करना चाहते थे. मुझे आकर्षण जरूर था. लेकिन उससे ज्यादा कुछ नहीं. एक समय मुमताज की जिंदगी में मुश्किल दौर आया, जब उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हो गया.

 mumtaz

इस बीमारी का मुमताज को बाद में पता चला. कैंसर की वजह से उनकी हालत खराब हो गई और उनके सारे बाल झड़ गए. इस वजह से उन्होंने घर से निकलना भी बंद कर दिया. मुमताज ने 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर ली. उस समय वह केवल 27 साल की थी. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और वह विदेश में जाकर बस गई.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Love Story

Post A Comment:

0 comments: