19 साल तक पत्नी से अलग रहे थे रणधीर कपूर, परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

19 साल तक पत्नी से अलग रहे थे रणधीर कपूर, परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी

19 साल तक पत्नी से अलग रहे थे रणधीर कपूर, परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी

<-- ADVERTISEMENT -->



कपूर खानदान के बेटे रणधीर कपूर आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. रणधीर कपूर ने बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. रणधीर कपूर रामपुर का लक्ष्मण, जवानी दीवानी, कल आज और कल, हमराही, मामा भांजा, हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

randhir-kapoor

रणधीर कपूर अपनी फिल्मों के अलावा अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे. रणधीर कपूर ने बबीता के साथ शादी की. इन दोनों ने फिल्म कल आज और कल में एक साथ काम किया. इस फिल्म के दौरान एक दूसरे को प्यार करने लगे. इन दोनों की शादी के लिए इनके परिवार वाले राजी नहीं थे. उस समय कपूर खानदान की लड़कियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी.

randhir-kapoor

इसी वजह से कपूर खानदान का कोई भी बेटा किसी अभिनेत्री से शादी नहीं कर सकता था. लेकिन रणधीर कपूर बबीता से शादी करना चाहते थे. लेकिन उनके पिता राजी नहीं थे. बबिता से शादी के लिए रणधीर कपूर के पिता ने यह शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगी. इसी वजह से बबीता ने शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना ली. 1971 में दोनों की शादी हो गई.

randhir-kapoor

रणधीर और बबीता शादी के बाद एक अलग फ्लैट में रहते थे. 1974 में करिश्मा का जन्म हुआ और 1980 में करीना का. बबीता अपनी बेटियों को अभिनेत्री बनाना चाहती थी. लेकिन रणधीर कपूर इसके लिए राजी नहीं थे. इसी वजह से रणधीर और बबिता के रिश्ते में दरार पड़ गई. 1988 में बबीता अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग रहने लगी और उनके करियर को संवारने के लिए काफी मेहनत की. हालांकि 2007 में दोनों एक साथ हो गए.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Birthday Special

bollywood celebs

Post A Comment:

0 comments: