बेहद आलीशान है पटौदी पैलेस, हैं 150 से ज्यादा कमरे, देखे अंदर की तस्वीरें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बेहद आलीशान है पटौदी पैलेस, हैं 150 से ज्यादा कमरे, देखे अंदर की तस्वीरें

बेहद आलीशान है पटौदी पैलेस, हैं 150 से ज्यादा कमरे, देखे अंदर की तस्वीरें

<-- ADVERTISEMENT -->



pataudi house

सैफ अली खान अक्सर अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने अपने पैतृक गांव पटौदी के इब्राहिम पैलेस जाते रहते हैं. सैफ वेकेशन मनाने लंदन में भी जाते हैं. लेकिन कई बार सैफ को करीना और तैमूर के साथ पटौदी पैलेस में इंजॉय करते हुए देखा गया है.




सैफ और करीना इब्राहिम पैलेस के बाहर की तस्वीरें तो अक्सर शेयर करते रहते हैं. लेकिन पटौदी पैलेस के अंदर की तस्वीरें शायद ही आपने देखी होंगी, जो हम आपको दिखाने जा रहे हैं.

pataudi house

बहुत ही आलीशान है पटौदी पैलेस 

pataudi house

पटौदी पैलेस हरियाणा के गुरुग्राम से लगभग 26 किलोमीटर की दूरी पर है.यह पिछले 80 सालों से बना हुआ है. ऐसा बताया जाता है कि पटौदी पैलेस का निर्माण 1935 में आठवें नवाब और पूर्व भारतीय क्रिकेटर इफ्तिखार अली हुसैन सिद्दीकी ने करवाया था.

pataudi house

इस आलीशान महल में 150 कमरे हैं. इसके अलावा इस महल में शानोृशौकत की हर चीज मौजूद है. पटौदी पैलेस के सामने बहुत बड़ा स्विमिंग पूल है. इस पैलेस में कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. तैमूर का पहला जन्मदिन भी यही मनाया गया था.

pataudi house

इस पैलेस में सैफ अली खान के पिता की कब्र भी है. नवाब पटौदी की मृत्यु के बाद उन्हें यही दफनाया गया था. ऐसा भी कहा जाता है कि यहां पटौदी खानदान के कई पूर्वजों की कब्र भी मौजूद है. पहले इसे इब्राहिम कोठी के नाम से जाना जाता था.



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Celebs Gossips

Kareen Kapoor

Saif Ali Khan

Post A Comment:

0 comments: