Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मधुबाला 14 की उम्र में बन गई थी हीरोइन, दिल में छेद ने ले ली जान

मधुबाला 14 की उम्र में बन गई थी हीरोइन, दिल में छेद ने ले ली जान

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला की आज 87 वीं जयंती है. मधुबाला को फिल्म मुग़ल-ए-आज़म से बहुत ज्यादा कामयाबी मिली. मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1983 को वैलेंटाइन डे के दिन हुआ था. इस दिन दुनिया भर में लोग जश्न मना रहे होते हैं. मधुबाला की अदाकारी का हर कोई दीवाना हुआ करता था. पहली बार देखते ही सब उनके प्यार में पड़ जाते थे.

madhubala

मधुबाला ने अपना फिल्मी करियर 1942 में रिलीज हुई फिल्म बसंत से शुरू किया. फिल्मों में आने से पहले मधुबाला का नाम मुमताज बेगम हुआ करता था. लेकिन मशहूर अभिनेत्री देविका रानी ने उनका नाम बदलकर मधुबाला रख दिया. मधुबाला को सौंदर्य की देवी कहा जाता था.

madhubala

मधुबाला ने अपने करियर में देवानंद, रहमान, दिलीप कुमार जैसे सफल कलाकारों के साथ काम किया. मधुबाला 1960 के दशक में भयानक बीमारी से पीड़ित हो गई, जिसका इलाज करवाने के लिए वह लंदन गई. जहां डॉक्टरों ने उनसे कहा कि वह 2 साल से ज्यादा तक जिंदा नहीं रहेंगे.

madhubala

जांच में पता चला कि मधुबाला के दिल में छेद है, जिसकी वजह से उनके शरीर में खून की मात्रा बढ़ती जा रही थी. ऑपरेशन के बाद भी मधुबाला ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह पाती. इसी वजह से उन्होंने अभिनय करना छोड़ दिया. अपना 36 वां जन्मदिन मनाने के 9 दिन बाद 23 फरवरी 1969 को मधुबाला का निधन हो गया. वह हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ कर चली गई.

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Birthday Special

bollywood celebs

Celebs Gossips

Madhubala

Post A Comment:

0 comments: