Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

--Advertisement--

16 की उम्र में बहन के पीए से शादी करना आशा भोसले को पड़ा था महंगा, फिर बच्चों की मौत ने दिया दुख

16 की उम्र में बहन के पीए से शादी करना आशा भोसले को पड़ा था महंगा, फिर बच्चों की मौत ने दिया दुख

<-- ADVERTISEMENT -->

सुरों की मल्लिका आशा भोसले ने अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों पर राज किया। आशा भोसले ने महज 10 साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। उनके पिता दीनानाथ मंगेशकर मशहूर थिएटर एक्टर और क्लासिकल सिंगर थे। जब आशा भोंसले 9 साल की हुई तो उनके पिता का निधन हो गया। इसके बाद उन्होंने अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर के साथ मिलकर गाना गाना और एक्टिंग करना शुरू कर दिया। दोनों बहने अपने परिवार का खर्च चलाती थी।
asha bhosle
आशा भोसले ने पहला गाना 'चला चला नव बाला' 1943 में मराठी फिल्म माझा बल का गाया था। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म चुनरिया का गाना सावन आया गाया। आशा भोसले को कोई गाना तब ऑफर किया जाता था, जब उस जमाने की नामी सिंगर गीता दत्त, शमशाद बेगम और लता मंगेशकर में से कोई गाना छोड़ देता था। एक इंटरव्यू में आशा भोसले ने खुद बताया था कि एक गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान वो लता दीदी पर जमकर चिल्लाई थी।
asha bhosleम्यूजिक कंपोजर शंकर जयकिशन ने आशा और लता मंगेशकर को गाना कर गया रे... कर गया रे मुझ पर जादू गाने का ऑफर दिया था। यह गाना फिल्म बसंत बहार का है। दोनों इस फिल्म के गाने की बहुत बार प्रेक्टिस कर चुकी थीं। रिकॉर्डिंग के दिन आशा स्टूडियो जाने के लिए तैयार हो गईं। जबकि लता दीदी प्रेक्टिस किए जा रही थीं। उसी दिन आशा को एक और गाना रिकॉर्ड करना था। एक घंटा हो गया। लेकिन फिर भी लता जी गाने की रिकॉर्डिंग के लिए नहीं आई, जिसके बाद आशा भोसले रिहर्सल रूम में गई और तेज आवाज में उनसे कहा- अब चलिए मैं और इंतजार नहीं कर सकती। इसके बाद लता जी उनके साथ रिकॉर्डिंग के लिए गई।
asha bhosle
आशा भोसले को 16 साल की उम्र में लता मंगेशकर के एक अस्पताल के पर्सनल सेक्रेटरी गणपतराव से प्यार हो गया था, जिसके बाद उन्होंने शादी कर ली। लेकिन कुछ समय बाद ही गणपतराव उनको मारने-पीटने लगे। उन्हें परेशान करने लगे। इसके बाद जब वह बहुत परेशान हो गई तो 1960 में अपने बच्चों के साथ अपनी मां के घर आ गई। उस समय आशा प्रेग्नेंट थी। आशा जी के बड़े बेटे का नाम हेमंत था, जो अब इस दुनिया में नहीं है। वहीं उनकी बेटी वर्षा ने 2012 में सुसाइड कर लिया। आशा जी अपने छोटे बेटे आनंद भोसले के साथ रह रही हैं।
asha bhosle
आशा जी ने अपनी मां के घर आने के बाद फिर से गाना गाया। इसी दौरान उनकी मुलाकात आरडी बर्मन से हुई। दोनों देखते-देखते नजदीक आ गए और फिर उन्होंने 1980 में शादी कर ली। आर डी बर्मन ने आखिरी सांस तक आशा भोसले का साथ निभाया। आशा जी के कई रेस्टोरेंट भी हैं। आशा जी को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, दो बार नेशनल अवार्ड और पदम भूषण से भी सम्मानित किया गया है।
Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: