नक्सली हमले में मरते-मरते बचे थे IPS अमित लोढ़ा, काम के पास से गुजरी गोली ने ले ली थी सहयोगी की जान - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

नक्सली हमले में मरते-मरते बचे थे IPS अमित लोढ़ा, काम के पास से गुजरी गोली ने ले ली थी सहयोगी की जान

Khakee The Bihar Chapter- Amit Lodha- नक्सली हमले में मरते-मरते बचे थे IPS अमित लोढ़ा, काम के पास से गुजरी गोली ने ले ली थी सहयोगी की जान

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


Khakee The Bihar Chapter- Amit Lodha

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी अमित लोढ़ा वेब श्रृंखला खाकी: द बिहार चैप्टर के नेटफ्लिक्स पर आने के बाद सुर्खियों में आए। सीरीज ने उनके जीवन और पुस्तक बिहार डायरीज से प्रेरणा ली। सीरीज इस समय खूब सुर्खियों में बनीं हुई हैं। कारण है कि अमित लोढ़ा भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। फिल्म के रीयल हीरो पर लगे ऐसे आरोप के कारण फिल्म सवालों के घेरे में आ गयी हैं। लल्लनटॉप के साथ अमित लोढ़ा का एक पुराना साक्षात्कार भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जहां उन्होंने बिहार में नक्सली हमलों का सामना करने और उनसे निपटने के तरीके के बारे में बात की।

नक्सली हमले को लेकर अमित लोढ़ा की सफाई

अमित लोढ़ा ने कहा, "मैं बेगूसराय में एसपी के रूप में तैनात था, जब हमारी टीम का नक्सलियों से कुछ मतभेद हो गया था। वह इलाका वैसे भी नक्सलियों के लिए जाना जाता है। एक बार बेगूसराय में जब हमारे बीच फायरिंग शुरू हुई थी, तो हमारे कुछ अधिकारी उठ गए और अपने साथी अधिकारियों को बचाने के लिए आगे बढ़ना शुरू कर दिया जो घायल हो गए थे। चूंकि मैं टीम का नेतृत्व कर रहा था, मैंने सोचा कि मेरा समूह सोचेगा कि उनके एसपी साहब कायर हैं। तो मैं भी खड़ा हो गया, और उसी क्षण, एक गोली मेरे कान पास से गुजरी और मेरे सहयोगी के पेट में गोली लग गयी। मुझे वह पल अभी भी याद है क्योंकि मैं खुद पर बहुत गुस्सा था। मैं उसके बाद अपने सहकर्मियों पर रेंगने और छिपने के लिए चिल्लाया। मुझे दो बार चिल्लाना पड़ा क्योंकि वे नहीं सुनेंगे। मैं जान बचा सकता था। लेकिन मुझे अभी भी वह मूर्खता याद है जो मैंने की थी।"

खाकी : बिहार चैप्टर के बारे में

खाकी: द बिहार चैप्टर 25 नवंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई। इसमें करण टैकर ने अमित लोढ़ा की भूमिका निभाई है। श्रृंखला नीरज पांडे द्वारा बनाई और लिखी गई है। फ्राइडे स्टोरीटेलर्स के तहत शीतल भाटिया द्वारा निर्मित, खाकी में अविनाश तिवारी, अभिमन्यु सिंह, जतिन सरना, रवि किशन, आशुतोष राणा, निकिता दत्ता, ऐश्वर्या सुष्मिता, अनूप सोनी, श्रद्धा दास, नीरज कश्यप और भरत झा भी हैं। इस सीरीज का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर 25 नवंबर को हुआ था। यह सीरीज शेखपुरा जिले, नालंदा जिले और पटना जिले पर आधारित है। कहानी का सार यह है कि कैसे शेखपुरा के आईपीएस अमित लोढ़ा चंदन महतो के नेतृत्व वाले अशोक महतो गिरोह को न्याय के कटघरे में लाते हैं।


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

B'Town

Post A Comment:

0 comments: