बड़े कूल्हे होने से लड़कियों को क्या-क्या फायदे होते हैं? - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

बड़े कूल्हे होने से लड़कियों को क्या-क्या फायदे होते हैं?

बड़े कूल्हे होने से लड़कियों को क्या-क्या फायदे होते हैं? What are the benefits of having big hips for girls

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


बड़े कूल्हे होने से लड़कियों को क्या-क्या फायदे होते हैं? What are the benefits of having big hips for girls

बड़े कूल्हे होने से लड़कियों को क्या-क्या फायदे होते हैं? What are the benefits of having big hips for girls

आज के समय में लगभग हर लड़की चाहती है कि उनके कूल्हे बड़े हों। पुरुषों को भी बड़े बट वाली लड़कियां खूब पसंद आती हैं। ऐसा माना जाता है कि जिन लड़कियों के कूल्हे बड़े होते हैं, वो काफी आकर्षक भी दिखती हैं। कई बड़ी एक्टर्स इसलिए बहुत चर्चा में रहती हैं क्योंकि उनके बट काफी बड़े हैं और वह सुर्खियां भी बटोरती हैं। किम कार्दशियन एक ऐसा उदाहरण है जो ज्यादातर अपने बड़े बट के लिए ही जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनके फैन हो जाते हैं।

बड़े कूल्हे होना सिर्फ आकर्षक ही नहीं लगता बल्कि इसके कई फायदे भी हैं। जिन लड़कियों के कूल्हे बड़े होते हैं उनको कई तरह के फायदे भी होते हैं। आज हम आपको इन्हीं कुछ फायदों के बारे में बताएंगे। ऐसे में अगर आप भी चाहती हैं कि आपके कूल्हे बड़े हों, तो आपको भी यह फायदे मिल सकते हैं। आइए, जानते हैं बड़े कूल्हों के फायदे।

यह बहुत खूबसूरत और आकर्षक होते हैं

जिन महिलाओं के कूल्हे बड़े होते हैं, वो काफी ज्यादा आकर्षक लगती हैं। साथ ही यह खूबसूरती की निशानी भी बन गया है। बहुत-सी लड़कियां तो इसलिए ही एक्सरसाइज करती हैं जिससे कि उनके कूल्हे बड़े हो जाएं और आकर्षक दिखें। जिन महिलाओं के कूल्हे बड़े होते हैं, उन पर पुरुष फिदा भी हो जाते हैं। इसका कारण ये है कि बड़े कूल्हे होने से महिलाएं काफी आकर्षक दिखती हैं।

यह हृदय रोग से बचाता है

benefits-of-having-big-hips-for-girls

हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के शोधकर्ताओं के अनुसार, महिलाओं के बड़े कूल्हों और जांघों में पाया जाने वाला वसा उन्हें हृदय रोग और मधुमेह जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से बचा सकता है। तो ऐसे में यह लड़कियों के लिए फायदे की ही बात है क्योंकि इससे वह हृदय रोगों से बच सकती हैं।

ऐसी महिलाओं के बच्चों का आईक्यू अच्छा होता है!

एक शोध में यह भी पाया गया है कि जिन महिलाओं के कूल्हे बड़े होते हैं, उन महिलाओं के बच्चे ज्यादातर जीनियस पैदा होते हैं। बड़े कूल्हों की वजह से महिलाओं के शरीर में ओमेगा-3 वसा बढ़ता है। ओमेगा 3 वसा मस्तिष्क के विकास को उत्प्रेरित करने के लिए सिद्ध हुए हैं। शोधकर्ताओं ने यह भी पता लगाया है कि जिन बच्चों के कूल्हे चौड़े होते हैं, उनमें कभी-कभी उच्च IQ होता है।


आपको मधुमेह से बचाते हैं

एक अध्ययन के अनुसार, बड़े कूल्हों वाली महिलाओं में कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम होता है और उनमें शुगर-मेटाबोलाइजिंग हार्मोन का उत्पादन होने की संभावना अधिक होती है। इसलिए, बड़े बट वाली महिलाओं को मधुमेह होने की संभावना कम होती है।

कठोर सतहों पर बैठना होता है आसान

कई बार ऐसा भी देखा गया है कि आपको एक ऐसी चेयर पर बैठना पड़ता है जो काफी कठोर हो सकती हैं। अगर आपके कूल्हे मोटे नहीं हैं तो आपको इससे परेशानी हो सकती है। लेकिन अगर आपके कूल्हे मोटे हैं तो आपको इससे परेशानी नहीं होगी।

जींस कभी ढीली नहीं आती

बड़े कूल्हे होने का एक फायदा यह भी है कि ऐसी लड़कियों को कभी भी जींस खरीदने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है। आज के समय में लड़कियां स्लिम फिट जींस पहनना चाहती हैं जिसके लिए उन्हें जींस का चुनाव काफी मुश्किल से करना पड़ता है। ऐसे में जिन महिलाओं के कूल्हे बड़े होते हैं वह ज्यादा आसानी से जींस का चुनाव कर पाती हैं। बड़े कूल्हे जींस को भर देते हैं और स्ट्रेच आउट डेनिम के बारे में चिंता करने की ज़रूरत भी नहीं होती है।


<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: