Bollywood Films Of 2023 | पठान, आदिपुरुष, टाइगर 3 से लेकर एनिमल तक, ये बड़ी फिल्में 2023 में होंगी रिलीज - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Bollywood Films Of 2023 | पठान, आदिपुरुष, टाइगर 3 से लेकर एनिमल तक, ये बड़ी फिल्में 2023 में होंगी रिलीज

Bollywood Films Of 2023 | पठान, आदिपुरुष, टाइगर 3 से लेकर एनिमल तक, ये बड़ी फिल्में 2023 में होंगी रिलीज

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


Bollywood Films Of 2023

Bollywood Films Of 2023साल 2022 दृश्यम 2, गंगूबाई काठीवाड़ी और आरआरआर सहित कई फिल्मों के लिए गेम-चेंजर रहा है। दो साल बाद, दर्शकों ने अपने महामारी-प्रेरित आराम क्षेत्र (लॉकडाउन) से बाहर निकलकर फिर से सिनेमाघरों का रुख किया। खैर, 2023 सिनेप्रेमियों के लिए और भी अधिक रोमांचक वर्ष होने जा रहा है क्योंकि ए-लिस्टर्स के साथ कई बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्में रिलीज होने वाली हैं। साल 2023 आपके लिए एक ट्रीट है! रोम-कॉम, एक्शन-ड्रामा, सुपरनैचुरल-कॉमेडी से लेकर बायोपिक्स तक, हर तरह की फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं। शाहरुख खान की पठान और डंकी, रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से लेकर सलमान खान की टाइगर 3 तक, हम आपके लिए लेकर आए हैं, 2023 की सभी बड़ी रिलीज़।

पठान

बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के लिए  शाहरुख खान की फिल्म पठान रिलीज होने वाली हैं। फिल्म पठान से शाहरुख खान लगभग चार साल बाद फिल्मों में वापसी कर रहे है। फिल्म में  उन्हें एक जासूस की भूमिका निभाते हुए देखा जा सकता है। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित है। इसमें दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को गणतंत्र दिवस के वीकेंड पर तमिल और तेलुगु में डब किए गए संस्करणों के साथ रिलीज होने वाली है।

जवान

एटली द्वारा निर्देशित, शाहरुख की जवान हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन और भारतीय सिनेमा से एकत्रित प्रतिभा के साथ एक शानदार इवेंट फिल्म होने का वादा करती है। शाहरुख ने जवान को 'एक विस्फोटक एंटरटेनर' बताया। इसे 'एक्शन से भरपूर' फिल्म कहते हुए SRK ने कहा कि यह 2 जून, 2023 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ होगी।

डंकी

शाहरुख खान बहुप्रतीक्षित राजकुमार हिरानी निर्देशित डंकी में नजर आएंगे। ये पहली बार है कि शाहरुख और हिरानी एक साथ काम कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग अप्रैल 2022 से शुरू होगी, जिसके अगले शेड्यूल की शूटिंग बड़े पैमाने पर पंजाब में की जाएगी। फिल्म में शाहरुख के अलावा तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। खैर SRK 2023 का धमाकेदार अंत करेगा क्योंकि डंकी 22 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगी।

मैदान

दृश्यम के बाद, अजय देवगन मैदान के साथ फिर से बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए तैयार हैं। COVID-19 महामारी के कारण खेल ड्रामा फिल्म को कई बार स्थगित किया गया है। बोनी कपूर द्वारा निर्मित यह फिल्म भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम वर्षों पर आधारित है। मैदान देवगन को सैयद अब्दुल रहीम के रूप में देखेंगे, जिन्होंने 1950 से 1963 में अपनी मृत्यु तक भारतीय फुटबॉल टीम के कोच और प्रबंधक के रूप में कार्य किया।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

पारिवारिक ड्रामा रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इसके अलावा फिल्म में दिग्गज सितारे धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में सात साल बाद करण जौहर बतौर निर्देशक वापसी कर रहे हैं।

टाइगर 3

सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर दिवाली 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगी। मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित 'टाइगर 3' में कथित तौर पर इमरान हाशमी खलनायक की भूमिका में हैं। कबीर खान द्वारा निर्देशित पहली किस्त 'एक था टाइगर' 2012 में रिलीज़ हुई थी। दूसरी 'टाइगर ज़िंदा है' 2017 में रिलीज़ हुई थी और इसे अली अब्बास ज़फ़र ने निर्देशित किया था। यह फिल्म तीन भाषाओं- हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी।

एनिमल

खबर है कि रणबीर कपूर अपनी अगली फिल्म एनिमल पर काम कर रहे हैं। उन्होंने फिल्म निर्माता संदीप रेड्डी वांगा के साथ सहयोग किया है, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' से धूम मचाई थी। अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी की विशेषता वाली इस फिल्म को पिता-पुत्र के रिश्ते के साथ एक गैंगस्टर ड्रामा कहा जाता है। एनिमल, एक अखिल भारतीय परियोजना है जो सभी दक्षिणी भाषाओं के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज़ होगी। यह फिल्म 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

आदिपुरुष

प्रभास-स्टारर आदिपुरुष एक मेगा कैनवास, पैन इंडिया प्रोजेक्ट है जो अपनी घोषणा के बाद से ही चर्चा में रहा है। फिल्म में सैफ अली खान और कृति सेनन भी मुख्य भूमिका में हैं। ओम राउत द्वारा निर्देशित, यह फिल्म पहले 12 जनवरी, 2023 को रिलीज़ होने वाली थी। हालाँकि, अब यह 16 जून, 2023 को सिनेमाघरों में उतरेगी। यह फिल्म भारतीय महाकाव्य रामायण पर आधारित है। प्रभास ने भगवान राम की भूमिका निभाई है जबकि सैफ ने फिल्म में विरोधी लंकेश की भूमिका निभाई है।


<-- ADVERTISEMENT -->

B'Town

Post A Comment:

0 comments: