जब अनिल कपूर ने श्रीदेवी की वजह से कर ली थी बोनी कपूर से लड़ाई, जाने क्या था पूरा मामला - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

जब अनिल कपूर ने श्रीदेवी की वजह से कर ली थी बोनी कपूर से लड़ाई, जाने क्या था पूरा मामला


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर आज अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 24 दिसंबर 1956 को हुआ था। इस उम्र में भी अनिल कपूर बेहद फिट और एक्टिव नजर आते हैं। वह अपनी फिल्मों के साथ-साथ सदाबहार लुक के लिए फैंस के बीच काफी सुर्खियों में रहते हैं। कॉमेडी, एक्शन, ड्रामा, रोमांस चाहे जैसा भी रोल हो अनिल कपूर बड़ी ही आसानी से उसमें ढल जाते हैं। इसके अलावा वह अपने सभी परिवार के सदस्यों के साथ बहुत ही मधुर संबंध बनाए रखने के लिए जाने जाते हैं। मगर कभी ऐसा भी हो जाता है जब चीजें सुचारू रूप से ना चल पाए। अनिल कपूर अपने भाइयों संजय कपूर और बोनी कपूर के साथ खूबसूरत रिश्ता निभा रहे हैं। हालांकि, एक समय था जब अनिल कपूर और बोनी कपूर के बीच चींजें ठीक नहीं थीं। आपको जानकार हैरानी होगी की इसकी वजह कोई और नहीं बल्कि अनिल कपूर के साथ पर्दे पर खूब पसंद की जाने वाली जोड़ी एक्ट्रेस श्रीदेवी थीं।

अमिताभ बच्चन थे 'मिस्टर इंडिया' की पहली पसंद
अनिल कपूर और श्रीदेवी ने एक साथ कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट में मिस्टर इंडिया, जुदाई, लाडला, रूप की रानी चोरों का राजा जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं। बात करें 'मिस्टर इंडिया' की तो यह उस वक्त की ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। फिल्म का हर किरदार लोगों को खूब पसंद आया था। हालांकि इस फिल्म के मेन रोल के लिए अनिल कपूर की बजाय पहली पसंद अमिताभ बच्चन थे। लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई, जिस वजह से यह फिल्म अनिल कपूर की झोली में आ गिरी। जिसके बाद उनके करियर की शानदार फिल्मों में से एक 'मिस्टर इंडिया' है।

anil_sri_devi.jpg


मिथुन चक्रवर्ती को डेट कर रही थीं श्रीदेवी

मगर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक किस्सा लोगों के बीच काफी सुर्खियों में रहा था। वैसे तो बॉलीवुड में कई बार डायरेक्टर-प्रोड्यूर और एक्टर के बीच कहासुनी या अनबन की खबरें आती रहती हैं। ऐसा ही कुछ अनिल कपूर और बोनी कपूर के बीच हो गया था। शूटिंग के वक्त अपने भाई बोनी कपूर से अनिल कपूर इस कदर खफा हुए कि सेट छोड़कर चले गए। उस दौरान श्रीदेवी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को डेट कर रहीं थी और दोनों की अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में थीं।

anilkapoor_sri_devi.jpg


श्रीदेवी ने मांगी बहुत ज्यादा फीस

दरअसल, बोनी कपूर 'मिस्टर इंडिया' के प्रोडक्शन में उस वक्त काफी व्यस्त रहा करते थे। वहीं इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस की भूमिका में वह श्रीदेवी को देखना चाहते थे। मगर श्रीदेवी ने उनका यह ऑफर ठुकरा दिया था। बाद में श्रीदेवी ने इस फिल्म में काम करने के लिए उस वक्त के हिसाब से बहुत ज्यादा फीस मांगी थी। बताया जाता है कि जिस वक्त श्रीदेवी ने मिस्टर इंडिया साइन किया था उस वक्त वह हर फिल्म के लिए साढ़े 8 लाख रुपए फीस ले रही थीं। लेकिन उनकी मां ने बोनी कपूर से 10 लाख रुपए फीस मांगी। वहीं, बोनी कपूर ने उन्हे 11 लाख रुपए ऑफर कर दिया।

anil_sridevi_boney.jpg


अनिल कपूर ने फिल्म में किया था पैसा निवेश

जब अनिल कपूर को इस बात की जानकारी हुई कि बोनी कपूर ने श्रीदेवी को 10 के बजाए 11 लाख रुपए का ऑफर दिया है तो वो काफी गुस्से में आ गए। दरअसल, खुद अनिल कपूर इस फिल्म के प्रोडक्‍शन में अच्छा-खासा पैसा निवेश कर रहे थे। इसलिए वो किसी तरह के गैरजरूरी खर्चों को लेकर काफी सचेत थे। जब उन्हें श्रीदेवी की फीस के बारे में पता चला तो काफी गुस्से में आ गए और 'मिस्टर इंडिया' का सेट छोड़कर चले गए।

anil.jpg


फिल्म ने दिया बहुत बड़ा प्रॉफिट

बाद में डायरेक्टर शेखर कपूर के समझाने के बाद वह वापस आए। वापस काम करने के लिए उन्होंने एक शर्त रखी और प्रोडक्शन का काम अपने हाथ में ले लिया। फिल्म रिलीज होने के बाद उसके प्रॉफिट का बड़ा हिस्सा भी उन्होंने अपने नाम कर लिया था। जब श्रीदेवी को इस बारे में पता चला तो उन्होंने 8 महीने तक बोनी कपूर से कोई बात नहीं की थी।

यह भी पढ़ें: अनिल कपूर के जन्मदिन पर सोनम कपूर ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें, नाती वायु पर प्यार लुटाते दिखे एक्टर



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: