भाईजान ने जला दी थी अपने पापा की सैलरी, फिर सलीम खान ने ऐसे सिखाया था सबक - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

भाईजान ने जला दी थी अपने पापा की सैलरी, फिर सलीम खान ने ऐसे सिखाया था सबक

भाईजान ने जला दी थी अपने पापा की सैलरी, फिर सलीम खान ने ऐसे सिखाया था सबक

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


अरबों की संपत्ति के मालिक हैं बॉलीवुड के भाईजान, सबसे ज्यादा फीस लेते हैं सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं। सलमान अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं। वो आज भी अपने माता-पिता के साथ रहते हैं। इंडस्‍ट्री में सलमान का मदद के लिए हाथ बटाने का नेक स्‍वभाव तो हर कोई जानता है तो कई लोगों ने उनके गुस्‍से का अनुभव भी किया है। उनकी जिंदगी के ऐसे तमाम किस्से हैं, जिन्हें उनके चाहने वाले बड़ी दिलचस्पी से सुनते हैं। ऐसा ही एक किस्सा है कि सलमान खान ने एक बार अपने पिता सलीम खान की सैलरी ही जला डाली थी। बाद में उनके पिता सलीम खान ने उनको सबक भी सिखाया था। इस बात का जिक्र भाईजान ने खुद बिग बॉस 16 के मंच पर किया है।

सलमान ने बिग बॉस के मंच पर सुनाया किस्सा
दरअसल, बिग बॉस के मंच पर सलमान खान से इस किस्से को लेकर सवाल किया गया था कि यह बात सच है या सिर्फ अफवाह। सलमान खान ने इस बात की हामी भरते हुए बताया कि उन्होंने सचमुच में ऐसा किया था। मनीष पॉल ने सलमान से पूछा, 'आपके बारे में अफवाह है कि दिवाली पर आपने अपने पापा की पूरी सैलरी जला दी थी?' इसका सलमान खान ने बड़े करीने से जवाब दिया।

कागज समझ कर जला दिए पैसे
सलमान खान ने बताया कि वो उस वक्त केवल 6 साल के थे, जब उनके पापा इंदौर से मुंबई आए थे। उस दौरान उन्हें घर चलाने के लिए कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। दिवाली के दिन उनसे ये गलती हुई थी। सलमान ने कहा- "दोपहर को ऐसा हो गया था कि मैं बाल्टी में कुछ जला रहा था। मैं ढूंढ रहा था कि कुछ मिले, पेपर-अखबार वगैरह जिसे मैं डाल सकूं। फिर मैंने देखा कि मेरे पापा कुछ पेपर एक जगह डाल रहे हैं तो मैंने वो भी ले लिया जाकर, फिर मुझे अहसास हुआ कि मैंने कुछ साढ़े सात सौ रुपये जला दिए हैं। इस बात पर मम्मी ने मुझे बहुत डांटा, लेकिन मेरे पापा ने कुछ नहीं कहा।"

मम्मी से पड़ी बहुत डांट, पापा ने कही ये बात
सलमान ने बताया कि जब मामा इंदौर मुंबई आए थे, तब उनके पास केवल 60 रुपए थे। वहीं जब मम्मी उन्हें डाट रही थी, तो पापा ने मम्मी से कहा, "इन्हें थोड़ी पता था कि वो पैसे हैं, जल गए-जल गए।" इसके बाद पिता ने सलमान को प्यार से समझाया। सलमान ने बताया कि आज भी पिता द्वारा दी गई वो सीख वह भूले नहीं हैं। मगर सैलरी जल जाने की वजह से उस महीने उनके परिवार को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा गरीबों के लिए करते हैं खर्च
सलमान ने बताया कि जब इस बारे में पड़ोसियों को पता चला तो उन्होंने भी उनके परिवार की मदद की। किसी ने कुछ भेजा-किसनी ने कुछ दिया। ऐसा करते हुए पूरा महीन कटा था। हम सभी जानते हैं कि सलमान खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं। सलमान खान अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा गरीबों की मदद में खर्च करते हैं। कोरोना के दौरान जब लोगों के पास काम नहीं था तो सलमान ने आगे आकर 25 हजार से ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों की मदद की।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Salman Khan

Post A Comment:

0 comments: