Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

[ 3 REASONS ] Why you should drink water before tea/coffee, जानिए वजह!

[ 3 REASONS ] Why you should drink water before tea/coffee, जानिए वजह!

<-- ADVERTISEMENT -->




Why you should drink water before tea/coffee- चाय या कॉफी पीने से पहले क्यों पीना चाहिए पानी, जानिए वजह!

Why you should drink water before tea/coffee

कई लोगों को यह पता है कि बिस्तर पर उठते ही चाय या कॉफी लेना बुरी आदत है, वहीं कई लोगों को अभी तक यह पता नहीं है कि भूखे पेट चाय या कॉफी लेना स्वास्थ्य के लिए किस तरह नुकसानकारी है।फिर भी, अधिकतर लोगों को पता नहीं है कि चाय या कॉफी पीने से पहले एक गिलास पानी पीना चाहिए। तो आज हम बताते है कि चाय या कॉफी से पहले पानी क्यों पीना चाहिए.....

Why you should drink water before tea/coffee

1. चाय या कॉफी से पहले पानी पीने का फायदा यह है कि यह पेट में एसिड के लेवल को कम कर देता है। चाय में पीएच लेवल 6 होता है (जो कि एसिडिक है), कॉफी में एसिड लेवल 5 है (यह भी एसिडिक श्रेणी में आता है)। इसलिए सुबह या शाम चाहे कभी भी चाय या कॉफी पिये, यह एसिडिटी को बढ़ा सकती हैं।

2. पेट में अल्सर पैदा कर सकती हैं यहाँ तक कि कैंसर का कारण भी बन सकती हैं। यदि आप चाय या कॉफी से पहले पानी पीते हैं तो यह ना केवल एसिड के लेवल को कम करता है बल्कि पेट की बीमारियों का खतरा कम करते हुये शरीर को स्वस्थ रखता है।

3. यह एसिड द्वारा दातों पर पड़ने वाले प्रभाव से भी रक्षा करता है। पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहने से शरीर को नमी मिलती रहती है और शरीर से जहरीले पदार्थ निकलते रहते हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: