Bollywood YEAR END 2022 : सम्राट पृथ्वीराज, लाल सिंह चड्ढा से लेकर शमशेरा तक, 2022 की Flop Bollywood Films पर डाले एक नजर - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Bollywood YEAR END 2022 : सम्राट पृथ्वीराज, लाल सिंह चड्ढा से लेकर शमशेरा तक, 2022 की Flop Bollywood Films पर डाले एक नजर

धमाकेदार होगी 2023 की शुरुआत, आदिपुरुष से लेकर पठान तक जनवरी में रिलीज होंगी ये फिल्में

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


धमाकेदार होगी 2023 की शुरुआत, आदिपुरुष से लेकर पठान तक जनवरी में रिलीज होंगी ये फिल्में

साल 2022 हिंदी फिल्म उद्योग के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा। साल की कई प्रत्याशित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रहीं। कुछ फिल्में बड़े पैमाने पर बनाई गईं लेकिन वे अपना बजट भी नहीं वसूल पाईं। 2022 कई फिल्म निर्माताओं के लिए एक कठिन समय साबित हुआ। और अब जब यह साल समाप्त होने वाला है, तो हम उन बॉलीवुड फिल्मों की सूची पर नजर डालते हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया। बिना किसी और हिचकिचाहट के, आइए बॉलीवुड फ्लॉप फिल्मों की सूची देखें।

2022 की फ्लॉप बॉलीवुड फिल्में-
 
हीरोपंती 2
अहमद खान द्वारा निर्देशित हीरोपंती 29 अप्रैल 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया अभिनीत यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 24.91 करोड़ रुपये ही कमा पाई थी। एक्शन एंटरटेनर को कथित तौर पर 70 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। आखिरकार, फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

जयेशभाई जोरदार
जयसभाई जोरदार रणवीर सिंह की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। अभिनेता ने इस तरह का किरदार पहले कभी नहीं निभाया था। नये अंदाज में लोग रणवीर सिंह को देखना चाहते थे लेकिन असरदार कहानी को कमजोर तरीके से प्रस्तुत किया गया जिसके कारण फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। YRF फिल्म, जो जाहिर तौर पर 86 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी, टिकट खिड़की पर केवल 16.59 करोड़ रुपये ही बटोर सकी।

एक एक्शन हीरो
आयुष्मान खुराना ने अपने करियर में पहली बार एन एक्शन हीरो के साथ एक्शन शैली का प्रयास किया। अनिरुद्ध अय्यर के निर्देशन में बनी इस फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली। 2 दिसंबर को रिलीज हुई यह फिल्म अब तक केवल 8.19 करोड़ रुपये ही कमा पाई है।

सम्राट पृथ्वीराज
कथित तौर पर 175 करोड़ रुपये के बजट पर बनी, सम्राट पृथ्वीराज ने अक्षय कुमार को मुख्य भूमिका में दिखाया गया। इस फिल्म से अभिनेत्री मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने में असफल रही क्योंकि इसने टिकट खिड़की पर केवल 68.06 करोड़ रुपये कमाए।

रक्षाबंधन
रक्षा बंधन साल 2022 में रिलीज हुई अक्षय कुमार चौथी फिल्म थी जो फ्लॉप हुई।  इसे 100 करोड़ रुपये के बजट में बनाने की बात कही गई थी। दुर्भाग्य से, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 45.23 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

शमशेरा
शमशेरा से चार साल के अंतराल के बाद रणबीर कपूर की फिल्मों में वापसी की। इस पीरियड-ड्रामा का बजट 150 करोड़ रुपए बताया गया था। लेकिन फिल्म ने टिकट खिड़की पर महज 41.5 करोड़ रुपये की कमाई की। यह 2022 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक है।

लाल सिंह चड्ढा
लाल सिंह चड्ढा 2022 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। आमिर खान और करीना कपूर अभिनीत यह फिल्म हॉलीवुड क्लासिक, फॉरेस्ट गंप का भारतीय रूपांतरण थी। 180 करोड़ रुपये के बजट पर बनी एलएससी बॉक्स ऑफिस पर केवल 59.58 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

बच्चन पांडे
बच्चन पांडे अक्षय कुमार की एक और फिल्म है जिसने इस साल बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया। साथ ही कृति सेनन की मुख्य भूमिका में, फिल्म ने टिकट खिड़की पर 49 करोड़ रुपये एकत्र किए। यह स्पष्ट रूप से कैश रजिस्टर की घंटी बजने में विफल रही क्योंकि यह अपने कथित 165 करोड़ रुपये के बजट की वसूली नहीं कर सकी।

धाकड़
कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ 20 मई, 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। फिल्म का बजट करीब 85 करोड़ रुपये बताया जा रहा था। हालांकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर महज 2.3 करोड़ रुपये ही कमाए।

रनवे 34
अजय देवगन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभिनेता रकुल प्रीत सिंह और अमिताभ बच्चन के साथ मुख्य भूमिका में थे। निर्माताओं ने जाहिर तौर पर फिल्म पर 65 करोड़ रुपये खर्च किए। लेकिन फिल्म केवल 33.51 करोड़ रुपये ही कमा पाई।
 


<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

B'Town

Post A Comment:

0 comments: