पाकिस्तानी ओटीटी प्लेटफॉर्म को भारत में किया गया बैन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

पाकिस्तानी ओटीटी प्लेटफॉर्म को भारत में किया गया बैन


<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


India Ban Vidly OTT

India Ban Vidly OTT: पाकिस्तान के ओटीटी प्लेटफॉर्म विडिली टीवी पर आने वाली वेब सीरिज 'सेवक: द कन्फेशंस' को अब बंद कर दिया गया है। दरअसल, वेब सीरीज में भारत के खिलाफ गलत जानकारियां फैलाई जा रही थीं। 

आपको बता दें कि इस वेब सीरीज के अब तक तीन एपिसोड ओटीटी पर रिलीज किए जा चुके हैं। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पाकिस्तान से संचालित ओटीटी प्लेटफॉर्म 'Vidly Tv' पर बैन लगा दिया है। सूत्रों की मानें तो सरकार ने 4 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म समेत एक वेबसाइट, एक या फिर दो मोबाइल एल्लीकेशन और एक स्मार्ट टीवी ऐप पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

इन सभी प्लेफॉर्म के जरिए भारत विरोधी कंटेंट परोसे जा रहे थे। पाकिस्तानी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लगातार देश विरोधी चीजों को दिखाकर भारत के लोगों को बरगलाने की कोशिश की जा रही थी। इसमें बाबरी मस्जिद विध्वंस समेत ऑपरेशन ब्लू स्टार और समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के बारे में कई तरह के देश-विरोधी कंटेंट दिखाई जा रहे थे। इसके खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इसे भारत में बैन कर दिया है।

भारत का गलत प्रचार करने की कोशिश

पाकिस्तान के ओटीटी प्लेटफॉर्म विडिली टीवी पर 'सेवक: द कन्फेशंस' वेब सीरीज में भारत के खिलाफ कई गलत जानकारियां दी जा रही थी। आपको बता दें कि अबतक इस वेब सीरीज के कुल तीन एपिसोड रिलीज हो चुके हैं। 'सेवक: द कन्फेशंस' का पहला एपिसोड 26 नवंबर को रिलीज किया गया था। उस दिन 2008 में मुंबई पर हुए आतंकी हमलों की 14वीं बरसी थी।

मुद्दों को गलत तरीके से परोसा गया

'सेवक: द कन्फेशंस' वेब सीरीज में सेंसिटिव और नेशनल सब्जेक्ट पर देश विरोधी कहानियों को गलत तरीके से परोसा गया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म एप विडिली पर अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विध्वंस, ऑपरेशन ब्लू स्टार और उसके परिणाम, मालेगांव विस्फोट, ग्राहम स्टेंस नामक एक ईसाई मिशनरी की हत्या, समझौता एक्सप्रेस विस्फोट जैसे कई विवादित मुद्दों पर जोर देने की कोशिश की जा रही थी।

India Ban OTT : वेब सीरीज 'सेवक- द कन्फेशन' को भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता के लिए हानिकारक पाया गया था।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: