Rajnikanth Short Biography- कंडक्टर से सुपरस्टार 'रजनीकांत' तक का सफर - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Rajnikanth Short Biography- कंडक्टर से सुपरस्टार 'रजनीकांत' तक का सफर

Rajnikanth Short Biography- कंडक्टर से सुपरस्टार 'रजनीकांत' तक का सफर. Happy Birthday Rajinikanth- रजनीकांत की एक्टिंग का जादू ही है जो उनके फैंस..

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


Happy Birthday Rajinikanth

Happy Birthday Rajinikanth- रजनीकांत की एक्टिंग का जादू ही है जो उनके फैंस ने उन्हें भगवान का दर्जा दे दिया है। 72 साल की उम्र में भी रजनीकांत बॉलीवुड और टॉलीवुड के सभी एक्टर्स को कड़ी टक्कर देते हैं। रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरू के एक मराठी परिवार में हुआ। 

फिल्मों में अलग तरह के किरदार निभाने के साथ ही रजनीकांत अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। रजनीकांत की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह अपनी पत्नी लता के साथ बेहद खुश हैं और उनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। लता और रजनीकांत की लव स्टोरी बेहद शानदार है। 

सूत्रों की माने तो साल 1980 में लता अपनी कॉलेज मैग्जीन के लिए रजनीकांत का एक स्पेशल इंटरव्यू करने आई थीं और लता से मिलने के बाद रजनीकांत को उनसे पहली नजर में ही प्यार हो गया था। इंटरव्यू खत्म होते ही रजनीकांत ने बिना किसी देरी के लता को डाइरेक्ट शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। 

Happy Birthday Rajinikanth

कुछ समय एक-ूदसरे से डेट करने के बाद 1981 में दोनों ने शादी कर ली। अब दोनों की दो बेटियां ऐश्वर्या और सौंदर्या हैं।


बस कंडक्टर से कैसे बने रजनीकांत

रजनीकांत के घर की आर्थिक स्थिति बेहद ही खराब होने की वजह से उन्होंने शुरुआत में कुली से लेकर कंडक्टर तक का काम किया। 

बस कंडक्टर की नौकरी मिलने पर उन्हें थोड़ी राहत मिली, लेकिन उस समय कंडक्टर की नौकरी में उन्हें मात्र 750 रुपये महिना रोजगार मिलता था। 

बसों में टिकट काटने और सीटी बजाने के उनके निराले अंदाज ने एक निर्देशक का दिल जीत लिया और उसी समय उस निर्देशक ने रजनीकांत को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दे डाला।

रजनीकांत का फिल्मी सफर
रजनीकांत का सुपरस्टार बनने का सफर काफी मुश्किल भरा रहा। साल 1974 में रजनीकांत ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और 'अपूर्व रागंगल' उनकी पहली फिल्म थी। 

हीरो बनने के साथ ही रजनीकांत ने विलेन का भी रोल बखूबी निभाया। 'ओरु केलविकुरी' बतौर हीरो उनकी पहली फिल्म थी। रजनीकांत की कई फिल्में सुपरहिट हुईं जिनमें शामिल हैं बाशा, मुथु, अन्नामलाई, अरुणाचलम, थलाइवा।

टॉलीवुड हो या बॉलीवुड रजनीकांत के फैंस पूरी दुनिया में हैं। उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है। रजनीकांत की फैन फॉलोइंग इतनी तगड़ी है कि उनकी फिल्में रिलीज होने से पहले ही करोड़ों कमा लेती हैं। दक्षिणी सिनेमा में रजनीकांत को भगवान माना जाता है। उनके फैंस को आज भी रजनीकांत की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार रहता है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: