PM Modi Mother's Death: PM Modi की मां Heeraben Modi का 100 साल की उम्र में निधन - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

PM Modi Mother's Death: PM Modi की मां Heeraben Modi का 100 साल की उम्र में निधन

PM Modi Mother's Death: PM Modi की मां Heeraben Modi का 100 साल की उम्र में निधन [ UPDATED ]

<-- ADVERTISEMENT -->

All in one downloader


PM Modi Mother's Death: PM Modi की मां Heeraben Modi का 100 साल की उम्र में निधन | PM Narendra Modi's mother Heeraben Modi Death Updates

PM Narendra Modi's mother Heeraben Modi Death

अस्पताल में भर्ती होने के कुछ दिनों बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का शुक्रवार की तड़के 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पीएम मोदी ने अपनी दिवंगत मां को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें एक निस्वार्थ कर्मयोगी बताया, जिनका जीवन मूल्यों के लिए समर्पित था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा मोदी का शुक्रवार तड़के 100 साल की उम्र में निधन हो गया। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "एक शानदार सदी भगवान के चरणों में टिकी है।"

PM Narendra Modi's mother Heeraben Modi Death Updates: प्रधानमंत्री ने उनकी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति को महसूस किया है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, एक निस्वार्थ कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध जीवन शामिल है।"

उन्होंने आगे कहा, "जब मैं उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला, तो उन्होंने एक बात कही - हमेशा याद रहती है - बुद्धिमानी से काम करो, जीवन को पवित्रता के साथ जियो।"

PM Narendra Modi's mother Heeraben Modi Death


पीएम मोदी सुबह करीब 7.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे. सूत्रों ने बताया, 'पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं, वंदे भारत ट्रेन को हावड़ा, कोलकाता और रेलवे के अन्य विकास कार्यों और नमामि गंगे के तहत हरी झंडी दिखाकर रवाना कर चुके हैं और योजना के तहत होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक भी हो रही है. पीएम मोदी वीडियो के जरिए शामिल हो सकते हैं. सम्मेलन।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित ने लिखा, "आदरणीय माताजी हीरा बा के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। मां व्यक्ति के जीवन की पहली दोस्त और शिक्षक होती है, जिसे खोने का दर्द निस्संदेह दुनिया का सबसे बड़ा दर्द होता है।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "हीरा बा, माताश्री के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। एक मां की मृत्यु जीवन में एक ऐसा शून्य छोड़ जाती है जिसे भरना असंभव है। मैं प्रधानमंत्री और उनके पूरे के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।" दुख की इस घड़ी में परिवार। ओम शांति! (एसआईसी)
पीएम मोदी, जिन्होंने अक्सर अपनी मां के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की है, हाल ही में उनसे मिलने गए थे जब वह विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए गुजरात में थे।

पीएम मोदी ने इस साल जून में अपनी मां के 99वें जन्मदिन पर एक ब्लॉग लिखा था जिसमें उन्होंने उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं का वर्णन किया था, जिन्होंने 'उनके दिमाग, व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को आकार दिया।' 'माँ' शीर्षक से अपने ब्लॉग में उन्होंने लिखा था, "आज, मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी और सौभाग्य की अनुभूति हो रही है कि मेरी माँ श्रीमती हीराबा अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं। 

यह उनका जन्म शताब्दी वर्ष होने जा रहा है। जीवित होते, तो उन्होंने भी पिछले सप्ताह अपना 100वां जन्मदिन मनाया होता। 2022 एक विशेष वर्ष है क्योंकि मेरी मां का शताब्दी वर्ष शुरू हो रहा है, और मेरे पिता अपना जन्मदिन पूरा करेंगे।'


RIP 🙏🏻



<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: