शराब की लत की वजह से जीवन भर कुंवारे रह गए संजीव कुमार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शराब की लत की वजह से जीवन भर कुंवारे रह गए संजीव कुमार

शराब की लत की वजह से जीवन भर कुंवारे रह गए संजीव कुमार

<-- ADVERTISEMENT -->



संजीव कुमार ने बॉलीवुड फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाएं. उन्होंने ससुर, हीरो, पति, पिता सभी तरह के किरदार निभाए. संजीव कुमार का दिल कई अभिनेत्रियों पर आया. लेकिन उनकी शादी नहीं हो पाई. ऐसा भी कहा जाता है कि संजीव कुमार के परिवार को यह श्राप था कि परिवार का बड़ा बेटा जब 10 साल का होगा तो पिता की मौत हो जाएगी.


ऐसा संजीव कुमार के दादा, पिता, चाचा और भाई के साथ हुआ. इसी डर की वजह से संजीव कुमार जीवन भर कुंवारे रहे. संजीव कुमार हेमा मालिनी पर फिदा हो गए थे. लेकिन शादी का नाम आते ही वह डर जाते थे. इसी वजह से उनकी सुलक्षणा पंडित से भी शादी नहीं हो पाई.


संजीव कुमार असल में हृदय रोग से पीड़ित थे. इस बीमारी की वजह से उनके परिवार के कई सदस्य 50 की उम्र से पहले ही दुनिया को छोड़ गए. संजीव कुमार का निधन भी हार्ट अटैक की वजह से हुआ था. उस समय वह 47 साल के थे. संजीव कुमार की मृत्यु के बाद उनकी 10 फिल्में रिलीज हुई थी. संजीव कुमार ने अपने छोटे से करियर में कई ऐसे किरदार निभाए, जिसके लिए उनको आज भी याद रखा जाता है.


संजीव कुमार का हिंदी सिनेमा में योगदान हमेशा के लिए अमर हो गया. उनकी गिनती हिंदी सिनेमा के वेटरन अभिनेताओं में होती है. संजीव कुमार से पहले उनके छोटे भाई नकुल की मृत्यु हो गई थी और उनके दूसरे भाई किशोर कुमार की मृत्यु उनकी मौत के 6 महीने बाद हो गई थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Poll

Post A Comment:

0 comments: