इतिहास में अमर हैं ये 5 फिल्में, जब-जब टीवी पर चल जाती है तो सीट से उठने का नही करता मन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इतिहास में अमर हैं ये 5 फिल्में, जब-जब टीवी पर चल जाती है तो सीट से उठने का नही करता मन

इतिहास में अमर हैं ये 5 फिल्में, जब-जब टीवी पर चल जाती है तो सीट से उठने का नही करता मन

<-- ADVERTISEMENT -->





फिल्म इंडस्ट्री मे हर साल कई फिल्में बनाई और रिलीज की जाती हैं, इनमें से जहां कुछ फिल्में अपनी कमाई निकलने मे भी नाकाम हो जाती हैं, तो वहीं कई फिल्में दमदार कमाई के साथ-साथ कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाती हैं। आइये आज हम आपको फिल्मी इतिहास की कुछ सबसे बेहतरीन फिल्मों के बारे मे बताते हैं, यह फिल्में अगर एक बार टीवी पर चल जाये तो लोगो का उठने का मन नहीं करता। आज भी लोगो को यह फिल्में उतनी ही पसंद आती है जितनी पहले आती थी।

शोले

1:- शोले

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर फिल्म शोले इतिहास के पन्नों में अमर है, फिल्म का नाम लेते सबको इसके डायलॉग्स याद आ जाते है। फिल्म की पूरी कहानी एक एक किरदार और डायलॉग्स दर्शको को इतने पसंद है। कि आज भी लोग इस फ़िल्म को देखना पसंद करते है।

मदर इंडिया

2:- मदर इंडिया

साल 1957 की इस फिल्म को बॉलीवुड की सबसे शानदार और कामयाब फिल्म के रूप मे याद् किया जाता है, इस फिल्म में उस समय की गरीबी और गरीबी हालत में एक माँ की कुर्बानी और फर्ज को दिखया गया है। फिल्म मे नरगिस, सुनील दत्त, राज कुमार जैसे बड़े कलाकारों का अभिनय शामिल है।

मुग़ल -ए -आज़म

3:- मुग़ल -ए -आज़म

साल 1960 मे रिलीज हुई दिलीप कुमार और मधुवाला की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म आज भी बॉलीवुड की लव स्टोरी फिल्मों मे सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। फिल्म को बनने में गई साल लग गए थे, क्योकि फिल्म एक-एक सीन बिल्कुल असली राजा महाराज के जमाने दिखाने के लिए बहुत पैसे खर्च किये थे। बॉलीवुड की यह एक इतिहासिक फिल्म है।

टाइटैनिक

4:- टाइटैनिक

साल 1997 मे रिलीज हुई हॉलीवुड की इस फिल्म ने पूरी दुनिया भर मे तहलका मचाया, और 11 ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम किए। यह फिल्म 36 महीनों से ज्यादा तक सिनेमाघरों मे चलती रही, और 2.18 बिलियन डॉलर की कमाई की, और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बनी।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

5:- दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

बॉलीवुड के सुपर स्टार अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को लोगों ने खूब पसंद किया था, और इस फिल्म ने एक ही सिनेमाघर मे लगातार 240 महीने चलने का रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Poll

Post A Comment:

0 comments: