फिल्मों के लिए गोविंदा ने ठुकरा दी थी दूरदर्शन महाभारत, जूही चावला द्रौपदी, ये है असली का स्टारकास्ट - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्मों के लिए गोविंदा ने ठुकरा दी थी दूरदर्शन महाभारत, जूही चावला द्रौपदी, ये है असली का स्टारकास्ट

फिल्मों के लिए गोविंदा ने ठुकरा दी थी दूरदर्शन महाभारत, जूही चावला द्रौपदी, ये है असली का स्टारकास्ट

<-- ADVERTISEMENT -->



दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत का दोबारा से टेलीकास्ट हो रहा है. लोगों को महाभारत भी काफी पसंद आ रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दूरदर्शन की महाभारत के लिए उस समय गोविंदा, जूही चावला जैसे बड़े कलाकारों का नाम फाइनल किया गया था. लेकिन बाद में स्टारकास्ट में बदलाव करना पड़ा.

 महाभारत

जूही और गोविंदा उस समय अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे. हालांकि दोनों की फिल्में हिट हो गई जिसके बाद दोनों ने बीआर चोपड़ा से बात करके शो से बाहर होने का फैसला किया. आइए जानते हैं क्या थी महाभारत की असली कास्ट.

गजेंद्र चौहान

महाभारत में गजेंद्र चौहान ने युधिष्ठिर का किरदार निभाया. लेकिन इस किरदार के लिए पहले किसी और का चयन हुआ था. गजेंद्र ने खुद ही बताया था कि पहले मुझे कृष्णा के किरदार के लिए चुना गया था. जो कलाकार युधिष्ठिर का किरदार निभा रहा था, बीआर चोपड़ा उससे खुश नहीं थे. इसी वजह से मुझे यह किरदार निभाने को कहा गया.

जूही चावला

पहले मुकेश खन्ना द्रोणाचार्य का किरदार निभाने वाले थे. जबकि पुनीत इस्सर को भीम का किरदार मिला था और जूही चावला को द्रौपदी के लिए कास्ट किया गया था. लेकिन जूही की फिल्म कयामत से कयामत तक सफल रही. इसके बाद जूही ने शो से बाहर जाने का निर्णय किया.

गोविंदा

अभिमन्यु का किरदार गोविंदा को मिला था. लेकिन फिल्म हिट होने की वजह से उन्होंने भी इस शो को छोड़ दिया. इसके बाद चंकी पांडे को इस शो का प्रस्ताव मिला. हालांकि उन्होंने भी मना कर दिया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

TV Celebs

Post A Comment:

0 comments: