मुंबई में जन्मी थीं रामायण में 'सीता' बनी अभिनेत्री दीपिका चिखलिया, जाने कुछ अनसुने किस्से - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मुंबई में जन्मी थीं रामायण में 'सीता' बनी अभिनेत्री दीपिका चिखलिया, जाने कुछ अनसुने किस्से

मुंबई में जन्मी थीं रामायण में 'सीता' बनी अभिनेत्री दीपिका चिखलिया, जाने कुछ अनसुने किस्से

<-- ADVERTISEMENT -->



dipika chikhlia

रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक रामायण में सीता के किरदार से दीपिका चिखलिया ने घर-घर में लोकप्रियता हासिल की थी. उन्हें लोग असल जिंदगी में माता सीता समझने लगे थे. दीपिका चिखलिया रामायण के अलावा कई और टीवी सीरियलों का भी हिस्सा रही. उन्होंने सीता के किरदार को छोटे पर्दे पर जीवंत कर दिया. आज हम आपको दीपिका चिखलिया से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बता रहे हैं.

dipika chikhlia

दीपिका चिखलिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था. वह शुरुआत से ही एक्टिंग में रुचि रखती थी . जब वह 14 साल की थी तभी उन्होंने कमर्शियल विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था. हालांकि उनके पिता को उनका फिल्मों में काम करना अच्छा नहीं लगता था. लेकिन दीपिका की मां ने उनका हमेशा साथ दिया.

dipika chikhlia

दीपिका चिखलिया ने फिल्म सुन मेरी लैला में मुख्य अभिनेत्री के रूप में काम किया. इस फिल्म से दीपिका चिखलिया का करियर अच्छा चलने लगा. दीपिका चिखलिया को रामानंद सागर के धारावाहिक विक्रम बेताल में काम करने का मौका मिला. उन्होंने इस धारावाहिक में इतना अच्छा काम किया कि रामानंद सागर ने उन्हें रामायण में सीता के किरदार के लिए भी चुन लिया था.

dipika chikhlia

हालांकि यह इतना आसान नहीं था. उन्हें 25 कलाकारों के साथ स्क्रीन टेस्ट देना पड़ा था. उस समय दीपिका चिखलिया इतनी मशहूर हो गई कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने उन्हें खुद अपने यहां दावत पर बुलाया था. दीपिका चिखलिया राजनीति में भी सक्रिय रहीं. दीपिका चिखलिया ने मशहूर व्यापारी हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली. दीपिका की दो बेटियां हैं.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Deepika Chikhalia

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: