नहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफान खान, न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से थे पीड़ित, जाने क्या होती है यह बीमारी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

नहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफान खान, न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से थे पीड़ित, जाने क्या होती है यह बीमारी

Irrfan khan dies at 54 what is neuroendocrine tumor cancer irrfan khan was suffering from this cancer. नहीं रहे मशहूर अभिनेता इरफान खान, न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से थे पीड़ित, जाने क्या होती है यह बीमारी

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान का बुधवार को निधन हो गया. इरफान खान की मंगलवार को तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया है.


बता दें कि इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे जिसका उन्होंने लंदन में 1 साल तक इलाज भी करवाया. इरफान खान ने लंदन जाने से पहले ट्वीट कर अपनी बीमारी के बारे में सबको बताया था. लेकिन यह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर क्या है और इसके लक्षण क्या है.

क्या है न्यूरोएंडोक्राइन टयूमर


न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर में अंत: स्रावी ग्रंथियों पर असर होता है. अंत स्रावी ग्रंथिया शरीर में हार्मोन का संचरण कराती है और इसे तंत्रिका तंत्र कंट्रोल करता है. जब इन ग्रंथियों की कोशिकाएं अनियंत्रित रूप से विकसित होती है तो उस स्थिति को न्यूरोएंडोक्राइन टयूमर कहा जाता है. यह एक विशेष प्रकार का टयूमर है जो शरीर के किसी भी भाग में हो सकता है. यह सबसे ज्यादा फेफड़े, अग्नाशय, छोटी आंत, अपेन्डिक्स और रेक्टम को प्रभावित करता है.

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के लक्षण


पसीने के बिना चेहरे या गर्दन में फ्लशिंग, डायरिया, सांस की तकलीफ, तेजी से दिल की धड़कन, उच्च रक्तचाप, थकान, कमजोरी, पेट में दर्द, हमेशा पेट भरा भरा लगना, बिना किसी वजह से तेजी से वजन बढ़ना या घटना, खांसी, लगातार पेशाब, बढ़ी हुई प्यास, भूख ज्यादा लगना, बुखार और उल्टी, तनाव, घबराहट, चक्कर आना.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood

Irrfan Khan

Post A Comment:

0 comments: