रामायण के सीन कट करने का आरोप लगाकर लोगों ने किया बवाल, दूरदर्शन की तरफ से दी गई यह सफाई - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

रामायण के सीन कट करने का आरोप लगाकर लोगों ने किया बवाल, दूरदर्शन की तरफ से दी गई यह सफाई

रामायण के सीन कट करने का आरोप लगाकर लोगों ने किया बवाल, दूरदर्शन की तरफ से दी गई यह सफाई

<-- ADVERTISEMENT -->



लॉकडाउन की वजह से लोगों की मांग के बाद रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण दोबारा से शुरू हुआ जिसने आते ही टीआरपी के रिकॉर्ड तोड़ दिए. लेकिन शनिवार को प्रसारित एपिसोड देखकर लोग भड़क गए. लोगों का यह आरोप है कि राम और रावण के बीच हुए युद्ध के दौरान कई सीन एडिट कर दिए गए. हालांकि अब इस मामले में दूरदर्शन की तरफ से सफाई दी गई है.

ramayan

एक ट्विटर यूजर ने प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर को टैग करते हुए सवाल किया था कि भरत-केकई मिलन, अहिरावण वध, मुकुट समारोह की तैयारी, अयोध्या के निवासियों द्वारा राम का स्वागत करना.... यह सभी सीन काट दिए गए, जो वास्तव में रामानंद सागर की रामायण के हैं. इस सवाल पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने जवाब दिया.

ramayan

उन्होंने लिखा- हमारे महाकाव्यों की सुंदरता की कई कहानियां, और व्याख्याएं हैं. हर बारीकियों को संभवत एक टेलीविजन स्क्रिप्ट में दिखाना बहुत मुश्किल है. लेकिन ऐसा करना शायद भविष्य के आने वाले कार्यक्रमों के लिए दरवाजा खुला छोड़ देता है. उन्होंने यह भी कहा कि कोई सीन नहीं काटा गया है. यह सीन ओरिजिनल रामायण का नहीं थे.

ramayan

कुछ लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि रामायण के 78 एपिसोड थे जिनमें से कुछ एपिसोड को एडिट कर दिखाया गया जिससे रामायण जल्दी खत्म हो गई. हालांकि इस पर शशि शेखर ने लिखा कि हर दिन 4 एपिसोड प्रसारित किए गए. आधे-आधे घंटे के दो एपिसोड को मिलाकर एक घंटे का दिखाया  गया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: