बहुत कम लोगों को ही पता होंगी फिल्म मोहब्बतें से जुड़ी ये खास बातें, नंबर 1 है सबसे खास - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बहुत कम लोगों को ही पता होंगी फिल्म मोहब्बतें से जुड़ी ये खास बातें, नंबर 1 है सबसे खास

बहुत कम लोगों को ही पता होंगी फिल्म मोहब्बतें से जुड़ी ये खास बातें, नंबर 1 है सबसे खास

<-- ADVERTISEMENT -->



फिल्म मोहब्बतें 2000 में रिलीज हुई थी जिसमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय जैसे बड़े सितारे नजर आए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 42 करोड़ का कारोबार किया था. आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आपको नहीं पता होंगी.


इस फिल्म में ऐश्वर्या ने मेघा नाम की लड़की का किरदार निभाया था. फिल्म के ट्रेलर में ऐश्वर्या का चेहरा बिल्कुल भी नहीं दिखाया गया था. उस समय ऐश्वर्या ज्यादा मशहूर नहीं थी.

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने गुरुकुल के प्रिंसिपल की भूमिका निभाई थी और अमिताभ बच्चन के कपड़े मशहूर डायरेक्टर करण जौहर ने डिजाइन किए थे.


इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की पत्नी का किरदार निभाने के लिए श्रीदेवी को ऑफर दिया गया था. लेकिन वह किसी वजह से फिल्म में काम नहीं कर पाई तो फिल्म से यह किरदार हटा दिया गया.


इस फिल्म से उदय चोपड़ा, शमिता शेट्टी, जुगल हंसराज, किम शर्मा और प्रीति झंगियानी जैसे सितारों ने किया और उन्होंने फिल्म के लिए शूटिंग से 6 महीने पहले ही रिहर्सल शुरू कर दी थी.

इस फिल्म में शाहरुख खान का नाम आर्यन था. यह नाम उनके बेटे से प्रेरित था. आपको बता दें कि शाहरुख के बड़े बेटे का नाम भी आर्यन है.


बता दें कि फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान बहुत अच्छे दोस्त थे. इसी वजह से शाहरुख ने फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही फिल्म के लिए हां कर दी थी.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Aishwarya Rai Bachchan

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: