लड़कियां ऐसे लडक़ों पर करती हैं ज्यादा विश्वास, सर्वे में खुद ने खोले राज - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

लड़कियां ऐसे लडक़ों पर करती हैं ज्यादा विश्वास, सर्वे में खुद ने खोले राज

girl trust boy- लड़कियां ऐसे लडक़ों पर करती हैं ज्यादा विश्वास, सर्वे में खुद ने खोले राज.

<-- ADVERTISEMENT -->



पहले जहां क्लीन शेव चेहरे को आकर्षक माना जाता था, वहीं आजकल हल्की या घनी दाढ़ी का जमाना है। दाढ़ी पुरुषों की पर्सनेलिटी में चार चांद लगा देती हैं। वैसे तो ज्यादातर लडक़े क्लीन शेव रहना पसंद करते हैं। लेकिन, आजकल के समय में दाढ़ी वाले लुक को भी खूब पसंद किया जा रहा है।

girls trust boys

मौजूदा समय में ज्यादातर लड़कियां क्लीन शेव वाले लडक़ों के मुकाबले दाढ़ी वाले मर्दों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं। पहले हुए एक सर्वे के अनुसार इस बात का खुलासा हुआ हैं कि जिन लडक़ों की दाढ़ी लंबी होती हैं, लडकियां उन पर ज्यादा विश्वास करती हैं।

लड़कियां ऐसे लडक़ों पर करती हैं ज्यादा विश्वास, सर्वे में खुद ने खोले राज
एक शोध के अनुसार, वेल ग्रूम्ड बीयर्ड वाले आदमी लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप रखने में विश्वास करते हैं। वैसे महिलाएं भी अपने रिश्ते को लेकर उन्ही आदमियों पर ज्यादा भरोसा करती हैं, जिनकी दाढ़ी लंबी होती हैं। अगर हम बीते कुछ समय को ध्यान से देखे तो मैन फैशन में लडक़ों की सोच में भी बदलाव देखने को मिला है। इस समय ज्यादातर लडक़े अपने बालों से ज्यादा अपनी दाढ़ी पर ध्यान दे रहे हैं।

‘जर्नल ऑफ इवोल्यूशन बायोलॉजी’ में प्रकाशित ‘द मस्क्यूलिनिटी पैराडॉक्स’ नामक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ हैं कि महिलाएं भी ज्यादातर दाढ़ी वाले पुरुषों पर ही विश्वास करती हैं। इस सर्वे में 8 हजार 520 महिलाओं को शामिल किया गया था।

लड़कियां ऐसे लडक़ों पर करती हैं ज्यादा विश्वास, सर्वे में खुद ने खोले राज

जिसमें सारी महिलाओं को उनकी पसंद के अनुसार दाढ़ी वाले और बिना दाढ़ी वाले पुरुषों को महत्व देने को कहा गया था। सर्वे में महिलाओं ने सबसे ज्यादा दाढ़ी वाले पुरुषों को महत्व दिया था।

सर्वे में यह बात भी सामने आया हैं कि हल्की दाढ़ी रखने वाले पुरुषों को महिलाएं कम पसंद करती हैं। जबकि ज्यादा और बड़ी दाढ़ी रखने वाले आदमियों को महिलाएं ज्यादा पसंद करती हैं। क्योंकि बड़ी दाढ़ी रखने वाले आदमी ज्यादा आकर्षिक माने जाते हैं।


<-- ADVERTISEMENT -->

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: