ब्रह्मास्त्र में गूगल मैप के कॉन्सेप्ट पर लोग लेने लगे चुटकी, झल्लाए करण जौहर ने दिया जवाब - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

ब्रह्मास्त्र में गूगल मैप के कॉन्सेप्ट पर लोग लेने लगे चुटकी, झल्लाए करण जौहर ने दिया जवाब


<-- ADVERTISEMENT -->



रणबरी कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म 'ब्रम्हास्त्र' ने ओपनिंग डे से लेकर वीकेंड तक काफी बंपर कमाई की। ये कमाई आज भी जारी है। हालांकि अब इसकी स्पीड थोड़ी धीमी पड़ गई है। इस फिल्म में आधुनिक समय में पौराणिक कथाओं को जोड़ते हुए कहानी दिखाई गई है। भले ही फिल्म ने अच्छी कमाई की हो, लेकिन फिल्म की कहानी लोगों को कुछ रास नहीं आई। फिल्म में कुछ ऐसे सीन दिखाए गए हैं जो पच नहीं रहे हैं, जिन्हें लेकर खूब मजाक उड़ रहा है।

इनमें से ही एक है आश्रम के पीछे का सीक्रेट और गूगल मैप में आश्रम का एड्रेस ढूंढने वाला सीन। इस सीज को लेकर सोशल मीडिया पर खूब मजाक बन रहा है। फिल्म ब्रह्मास्त्र में एक सीन के दौरान दिखाया गया है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आश्रम का एक गुप्त रास्ता खोज रहे होते हैं। जहां ब्रह्मांश नाम की एक गुप्त सोसाइटी है।

इस सीन में दिखाया गया है कि अभिनेता नागार्जुन इस काम में दोनों की मदद करते हैं और फिर वह मिलकर गूगल मैप का सहारा लेकर आश्रम खोजते हैं। इस सीन को लेकर खूब मीम्स बन रहे हैं।

user tweet

ट्विटर पर एक यूजर ने ब्रह्मास्त्र के एक सीन पर सवाल उठाते हुए लिखा- कि आखिर आश्रम के पीछे का सीक्रेट और गूगल मैप में आश्रम का एड्रेस कैसे मिल गया। इस तरह के लॉजिक देकर ब्रह्मास्त्र ने 300 करोड़ भी कमा डाले हैं। यही है इंडियन क्रिएटिविटी?

इसपर करण जौहर शांत नहीं बैठे और उन्होंने इसका जवाब दिया। करण जौहर ने इसका जवाब देते हुए लिखा- "वह गुरु भी वास्तविक दुनिया में अन्य व्यक्तियों की तरह रह रहे हैं....किसी को नहीं पता कि वह ब्रह्मांश के लीडर हैं और उनका घर अस्त्रों का है....इसलिए वास्तविक दुनिया में उनके नाम के साथ उनका पता गूगल मैप्स पर है!"

फिल्म सिनेमाघरों में जबरदस्त बायकॉट के बीच रिलीज हुई थी। रिलीज से पहले फिल्म को लेकर खूब विरोध हुआ, लेकिन अब फिल्म के शानदार प्रदर्शन ने विरोध करने वालों के मुंह पर तगड़ा चांटा मारा है। फिल्म पर बायकॉट का कोई असर नहीं देखने को नहीं मिल रहा है। फिल्म में इस्तेमाल किए गए बेहतरीन VFX इफैक्ट दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। हालांकि फिल्म की कहानी और डायसॉग्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

दर्शकों को इसके VFX खूब पसंद आ रहे हैं। ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, 410 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में 140 करोड़ रुपए VFX पर खर्च किए गए हैं। फिल्म में VFX के 4500 VFX शॉट्स लगे हैं, जो हिंदी सिनेमा के हिस्ट्री में इससे पहले और इतने बड़े पैमाने पर कभी देखने को नहीं मिला। यहीं कारण है कि ये फिल्म यूथ को बहुत पसंद आ रही है और वो इसे बड़े तादाद में देखने जा रहे हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: