‘Brahmastra’ की धमाकेदार कमाई के पीछे का अब खुला राज, इस ट्रिक के चलते बायकॉट ट्रेंड के बीच चल पड़ी फिल्म - BackToBollywood

Blog Archive

Search This Blog

‘Brahmastra’ की धमाकेदार कमाई के पीछे का अब खुला राज, इस ट्रिक के चलते बायकॉट ट्रेंड के बीच चल पड़ी फिल्म

‘Brahmastra’ की धमाकेदार कमाई के पीछे का अब खुला राज, इस ट्रिक के चलते बायकॉट ट्रेंड के बीच चल पड़ी फिल्म

<-- ADVERTISEMENT -->



पिछले सप्ताह सिनेमाघर में रिलीज हुई अयान मुखर्जी की फिल्म 'बह्मास्त्र' लगातार धुंआधार कमाई कर रही है। रिलीज से पहले फिल्म का जमकर विरोध हुआ बावजूद इसके फिल्म अच्छी कमाई कर रही है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन 36 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई की थी, जिसके बाद दूसरा दिन: 41 करोड़ रुपये, तीसरे दिन: 43.25 करोड़ रुपये तक, चौथे दिन 16.50 करोड़ रुपये और पांचवे दिन 13 करोड़ रुपये तक की कमाई की और आज 8वें दिन भी फिल्म के कलेक्शन की रफ्तार बनी हुई है।

जहां हाल ही में रिलीज हुई सारी फिल्म धड़ाम से बॉक्स ऑफिस पर गिर गईं तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसे टिकी? आपके दिमाग में भी अगर यहीं सवाल कौंध रहा है तो इसका जवाब हम आपको देंगे। भले ही फिल्म अच्छी चल रही हो, लेकिन हर कोई इस सोच में पड़ा हुआ कि कमजोर कहानी और फीके डायलॉग्स के बीच फिल्म इतनी कमाई कैसे कर रही है?

कई सेलेब्स ‘ब्रह्मास्त्र’ की कमाई के आंकड़े को फर्जी बता रहे हैं, लेकिन अब इसके पीछे की वजह सामने आ गई है। फिल्म हिट होने की सबसे बड़ी जो वजह है वो है VFX। जी हां सही मायनों में ये फिल्म अपने दमदार VFX के सहारे खेल रही है।

इसके साथ फिल्म के हिट होने का श्रेय दूसरी कोई बड़ी फिल्म के न रिलीज होने को भी दिया जा सकता है। लोगों के पास ‘ब्रह्मास्त्र’ को देखने के अलावा दूसरा कोई ऑप्शन है नहीं है। उम्मीद है कि यह 10 दिन के अंदर ही 200 करोड़ी क्लब में शामिल हो जाएगी। इस फिल्म को भारत में 5019 स्क्रीन्स और ओवरसीज में करीब 3894 स्क्रीन्स रिलीज किया गया था।

इस फिल्म को बनाने में निर्देशक अयान मुखर्जी को करीबन 10 साल का वक्त लगा, जिसके बाद ये फिल्म साल 2022 की मोस्ट अवेटेड फिल्म रही। साथ ही ये बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म है। इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर के अलावा शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), मौनी रॉय (Mouni Roy), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और नागार्जुन (nagarjuna) जैसे कई बेहतरीन कलाकार नजर आ रहे हैं।

इसके अलावा ये फिल्म तीन सीरीज में बनाई जाएगी, जिसका पहला पार्ट 'शिवा' रिलीज होकर हिट भी हो चुका है। वहीं अब फिल्म के दूसरे पार्ट 'देव' का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। साथ ही बताया जा रहा है कि फिल्म के अगले पार्ट में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी नजर आ सकते हैं।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: