एक्टिंग के लिए घर छोड़कर भाग आया था यह अभिनेता, खलनायक बनकर पाई लोकप्रियता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

एक्टिंग के लिए घर छोड़कर भाग आया था यह अभिनेता, खलनायक बनकर पाई लोकप्रियता

एक्टिंग के लिए घर छोड़कर भाग आया था यह अभिनेता, खलनायक बनकर पाई लोकप्रियता

<-- ADVERTISEMENT -->



जीवन साहब का नाम हिंदी सिनेमा के पॉपुलर खलनायकों में गिना जाता है. 10 जून को 33वीं पुण्यतिथि थी. जीवन साहब का जन्म 1915 में कश्मीर में हुआ था. वह बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे .जब वह 3 साल के थे तभी उनका निधन हो गया. उनके 24 भाई बहन थे. जीवन साहब के जन्म के साथ ही उनकी मां भी इस दुनिया को छोड़ कर चली गई थी.

narad muni

जीवन जब 18 साल के हुए तो वह घर छोड़कर मुंबई भाग आए. मुंबई में उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. उन्हें मोहनलाल सिन्हा के स्टूडियो में काम करने का मौका मिल गया. जब मोहन लाल सिन्हा को पता चला कि जीवन एक्टिंग करना चाहते हैं तो उन्होंने फिल्म फैशनेबल इंडिया में उन्हें काम करने का मौका दिया.

narad muni

जीवन के बेटे किरण कुमार भी मशहूर एक्टर हैं जिनको कोरोना का संक्रमण हुआ था लेकिन वह ठीक हो चुके हैं. जीवन साहब ने अपने करियर में कई फिल्मों में नारद मुनि का किरदार निभाया. उन्होंने पंजाबी फिल्मों में भी काम किया. जीवन साहब को फिल्म रोमांटिक इंडिया से पहचान मिली, जो 1935 में रिलीज हुई थी.

narad muni

जीवन साहब ने अपने करियर में धर्मवीर, अमर अकबर एंथनी, अफसाना, नागिन, जॉनी मेरा नाम, लावारिस जैसी फिल्मों में काम किया. उन्हें खलनायक के रूप में भी बहुत पसंद किया गया.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: