आखिर क्यों अपनी बीमारी को छुपाकर रखा अभिनेता राजकुमार ने - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आखिर क्यों अपनी बीमारी को छुपाकर रखा अभिनेता राजकुमार ने

आखिर क्यों अपनी बीमारी को छुपाकर रखा अभिनेता राजकुमार ने

<-- ADVERTISEMENT -->





बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकुमार एक ऐसे एक्टर रहे है जिन्होंने अपने नाम की तरह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाकर रखी, हिंदी सिनेमा की रियासत को संभाला और उसे नयी ऊंचाइयां दी। इनकी दमदार आवाज़ और जबरदस्त डायलॉग बोलने का अंदाज के आज भी लोग कायल है। मगर बहुत कम लोग ये जानते है कि उनकी इसी आवाज को कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी अपने साथ ले गयी। राजकुमार ये नहीं चाहते थे कि उनकी इस बीमारी के बारे में किसी को भी पता चले। चलिए जानते है इसके बारे में।

Rajkumar

राजकुमार को गले का कैंसर था और ये बात सिर्फ राजकुमार और उनके बेटे पुरु राजकुमार ही जानते थे। राजकुमार नहीं चाहते थे कि उनकी बीमारी की बात फिल्म इंडस्ट्री में किसी को भी पता चले और इस बारे में उन्होंने अपने बेटे को भी सख्त हिदायत दे दी थी।

Rajkumar

ऐसे में जब राजकुमार की कैंसर की बीमारी का लोगों को पता चला तो उन्होंने एक मैगज़ीन को इंटरव्यू देकर इस बात से इनकार कर दिया और कहा कि वो एकदम फिट है।

Rajkumar

अभिनेता राजकुमार को अपनी मौत का अहसास पहले से ही हो गया था। शायद इसी वजह से एक दिन उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को नजदीक बुलाकर कहा, 'देखो, शायद मैं ये रात भी ना निकाल पाऊं। मैं चाहता हूं कि मेरी पूरी फैमिली को बुला लिया जाय और मेरे मरने के बाद सारी रस्में अदा करके, घर वापस आकर बाकी लोगों को सुचना दी जाय। मैं कोई तमाशा नहीं चाहता।'

Rajkumar

ऐसे समय में जहां हर कोई चाहता है कि उसकी जान-पहचान वाले और करीबी लोग उसके पास रहें, मगर राजकुमार अपनी दुःख की घड़ी में बाकी लोगों को दूर रखना चाहते थे। अपनी मौत को इतना करीब से देख रहे राजकुमार के चेहरे पर ऐसा रौब देख उनके परिवार वाले भी डर गए थे।

Rajkumar

राजकुमार को इस बात का दुःख रहता था कि फिल्म इंडस्ट्री लोगों की मौत को तमाशा बना देती है और इसका अहसास उन्हें अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मरने के सीन देने के बाद हुआ था। उसी समय उन्होंने फैसला कर लिया था कि जब वो दुनिया से अलविदा लेंगे तो किसी को पता नहीं चलने देंगे और हुआ भी ऐसा ही। अभिनेता राजकुमार की मौत की खबर उनके अंतिम संस्कार के बाद ही लोगों तक पहुंची।

Rajkumar

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: