ये अभिनेत्री करने वाली थी सुसाइड, दौलत-शोहरत के बावजूद भी रह गयी थी अकेली - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ये अभिनेत्री करने वाली थी सुसाइड, दौलत-शोहरत के बावजूद भी रह गयी थी अकेली

ये अभिनेत्री करने वाली थी सुसाइड, दौलत-शोहरत के बावजूद भी रह गयी थी अकेली

<-- ADVERTISEMENT -->




६०-७० के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री आशा पारेख को नाम, दौलत और शोहरत के साथ-साथ लोगों का प्यार और जुड़ाव भी मिला। मगर, इतना कुछ पाने के बावजूद इनकी जिंदगी में एक ऐसा भी समय आया जब वो डिप्रेशन में चली गयी और सुसाइड जैसे ख्याल मन में आने लगे।


आशा पारेख

आशा पारेख ने अपने फ़िल्मी करियर में हर बड़े सितारे के साथ काम किया। ये तो साफ़ है कि उनके डिप्रेशन का कारण उनका फ़िल्मी करियर तो बिल्कुल नहीं था। आशा पारेख डिप्रेशन का शिकार तब हुई जब उनके माता-पिता गुजर गए। इस बात का खुलासा आशा पारेख ने खुद किया है।

'पीटीआई' को दिए एक इंटरव्यू में आशा पारेख ने बताया था कि 'वो मेरे लिए बहुत बुरा दौर था। मैं अपने माता-पिता को खो चुकी थी। मैं बिल्कुल अकेली पड़ गयी थी और सब कुछ मुझे अकेले ही संभालना था। इसकी वजह से मैं डिप्रेशन में रहने लगी। मुझे बहुत बुरा लगता था और कई बार सुसाइड करने के विचार मन में आते आते थे। लेकिन फिर मैं उससे बाहर निकली और ये मेरे लिए काफी संघर्ष भरा था। इसमें मुझे डॉक्टरों की मदद लेनी पड़ी।'

आशा पारेख

आशा पारेख के मुताबिक उनके माता-पिता का उनके जीवन में बहुत महत्त्व था। उनकी मां उनके करियर के लिए रीढ़ की हड्डी के सामान थी और उनकी जिंदगी थी। आशा पारेख ने अपने करियर की शुरुवात एक बाल कलाकार के रूप में की थी। जिसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फ़िल्में की और अवार्ड भी जीते। आशा पारेख की छवि एक ऐसी अभिनेत्री की थी जिन तक पहुंचना या उनसे मिलना आसान काम नहीं, और शायद इसीलिए किसी ने कभी भी उनका हाथ नहीं माँगा।

आशा पारेख

ऐसा नहीं है कि आशा पारेख में माता-पिता ने उनकी शादी करवाने की कोशिश नहीं की, मगर हालत कुछ ऐसे बने कि किसी भी लड़के के साथ उनकी शादी की बात नहीं बनी और कुंवारी ही रह गयी। लेकिन, आशा पारेख को इसका थोड़ा सा भी दुःख नहीं है। जिंदगी और दर्शकों से मिले प्यार से वो बेहद खुश रही और आज वो ख़ुशी-ख़ुशी अपनी डांस अकादमी और अस्पताल चला रही है।

आशा पारेख

क्या आप भी आशा पारेख जी को अपनी पसंदीदा अभिनेत्रियों में मानते है? तो कृपया अपना जवाब कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर दीजियेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर करना मत भूलियेगा।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: