इन 8 अभिनेत्रियों ने बनाई है एक्टिंग की दुनिया में अपनी एक ख़ास जगह - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इन 8 अभिनेत्रियों ने बनाई है एक्टिंग की दुनिया में अपनी एक ख़ास जगह

इन 8 अभिनेत्रियों ने बनाई है एक्टिंग की दुनिया में अपनी एक ख़ास जगह

<-- ADVERTISEMENT -->



बॉलीवुड इंडस्ट्री में आकर अपनी अलग पहचान बनाना काफ़ी मुश्किल काम है, ख़ास कर महिला कलाकारों के लिये. बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियाँ हैं, जिन्हें ख़ुद को साबित करने के लिये अपने जीवन में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा. तो चलिए, आज बात करते हैं उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों की, जिन्होंने अपने किरदारों से लोगों का दिल छू लिया और उस इंडस्ट्री में अपनी ख़ास पहचान बनाई 


1. शेफ़ाली शाह 


शेफ़ाली इन दिनों Netflix की नई वेबसीरिज़ दिल्ली क्राइम में एक पुलिस अधिकारी का किरदार निभा रही हैं , जिसे लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं. इस अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में आई फ़िल्म रंगीला में एक छोटे से रोल से की थी.


2. नीना गुप्ता 

नीना गुप्ता

एक समय था जब इस अभिनेत्री को बॉलीवुड की फिल्मों में काम ना मिलने के कारण छोटे पर्दे का रुख़ करना पड़ा था. सिर्फ इतना ही नहीं, अपने अच्छे अभिनय के बाद भी उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों से काम मांगना पड़ा. लेकिन वो कहते हैं ना कि समय सदा एक सा नहीं रहता, समय बदला और नीता गुप्ता के पास Badhai Ho, Veer Di Weeding और Mulk जैसी फ़िल्में आईं.


3. रसिका दुगल 

रसिका दुगल

'मिर्ज़ापुर' में रसिका दुगल के अभिनय को फ़ैंस और क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया है. अपने एक इंटरव्यू में रसिका ने बताया था कि TV और फिल्मों में कड़ी मेहनत के बाद ही उन्हें दर्शकों के बीच एक खास जगह मिल पायी है.


4. मेहर विज 

 मेहर विज

टेलीविज़न और बॉलीवुड अभिनेत्री मेहर विज को फिल्म "सीक्रेट सुपरस्टार" में अपने जबरदस्त अभिनय के लिये फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है. मेहर ने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2015 में की थी, लेकिन उनको पहचान सलमान ख़ान की फ़िल्म "बजरंगी भाईजान" से मिली थी. 


5. तन्वी आज़मी 

तन्वी आज़मी

बॉलीवुड की अनुभवी अभिनेत्री तन्वी आज़मी ने "जीवनरेखा" नामक टेली सीरीज़ में एक यंग विधवा डॉक्टर का रोल अदा कर अभिनय की दुनिया में कदम रखा. तन्वी "अकेले हम अकेले तुम" जैसी फिल्मों के लिए फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड भी जीत चुकी हैं. इसके साथ ही 'बाजीराव मस्तानी' में राधाबाई के उनके किरदार को भी ख़ूब सराहा गया है.


6. कीर्ति

कीर्ति

Journalism And Mass Communication में पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाली कीर्ति ने फिल्म "खिचड़ी" से बॉलीवुड के अभिनय की दुनिया में कदम रखा. इसके बाद पिंक फ़िल्म में भी उनके अभिनय को दर्शकों ने ख़ूब पसंद किया.


7. शेरनाज़ पटेल

 शेरनाज़ पटेल

निर्देशक संजय लीला भंसाली की फ़िल्म "ब्लैक" में शेरनाज़ ने रानी मुखर्जी की मां का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना ली. यह अभिनेत्री हिंदी फ़िल्मों के साथ-साथ इंग्लिश फ़िल्मों में अपने अभिनय के लिए भी जानी जाती है. सिर्फ इतना ही नहीं, बहुत ही कम लोगों को पता है कि टीवी सीरीज़ Little Krishna में यशोदा माँ के किरदार को आवाज़ भी शेरनाज़ ने ही दी थी. 


8. टिस्का चोपड़ा 

टिस्का चोपड़ा

अभिनेत्री टिस्का अलग-अलग भाषाओं में लगभग 45 से ज़्यादा फ़िल्में कर चुकी हैं. छोटे परदे से अभिनय की शुरुआत करने वाली टिस्का को फ़िल्म "तारे ज़मीन पर" में ईशान की मां का किरदार निभाने के बाद असली पहचान मिली.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Poll

Post A Comment:

0 comments: