बेहद कम उम्र में मां बनी थी यह 4 अभिनेत्रियां, पहली 16 की उम्र मे बन गई थी 2 बच्चों की मां - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

बेहद कम उम्र में मां बनी थी यह 4 अभिनेत्रियां, पहली 16 की उम्र मे बन गई थी 2 बच्चों की मां

बेहद कम उम्र मे मां बनी थी यह 4 अभिनेत्रियां, पहली 16 की उम्र मे बन गई थी 2 बच्चों की मां

<-- ADVERTISEMENT -->




गुजरे जमाने मे हमारे देश मे बाल-विवाह नामक प्रथा थी, इस प्रथा मे लड़कियों को कम उम्र मे ही मजबूरन शादी के बंधन मे बांध दिया जाता था। कम उम्र मे शादी होने की वजह से इन्हें कम उम्र मे ही मां बनाना पड़ता था। लेकिन कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने खुद अपनी मर्जी से बहुत कम उम्र मे मां बनाने का फैसला किया था। आइये आज कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं।


1:- उर्वशी ढोलकिया

1:- उर्वशी ढोलकिया

बेबसाइट 'bhaskar.com' की रिपोर्ट्स के मुताबिक मशहूर अभिनेत्री उर्वर्शी ढोलकिया की शादी महज 15 साल की उम्र में ही हो गई थी, और 16 की उम्र में वे जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थीं। कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही वे पति से अलग हो गई थीं। इसके बाद सिंगल मदर बनकर दोनों बच्चों की परवरिश की है।

2:- डिंपल कपाड़िया

2:- डिंपल कपाड़िया

बेबसाइट 'msn.com' मे दी गई रिपोर्ट की मुताबिक डिंपल कपाड़िया को अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान ही अपने को स्टार राजेश खन्ना से प्यार हो गया था। फिल्म की शूटिंग के बाद दोनों ने शादी कर ली, उस समय डिंपल कपाड़िया की उम्र महज 16 साल थी, और महज 17 साल की उम्र में डिंपल ने ट्विंक्ल खन्ना को जन्म दिया था।

3:- नीतू सिंह

3:- नीतू सिंह

ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह ने भी अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई थी, नीतू सिंह ने 22 साल की उम्र में अभिनेता रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर को जन्म दिया था।

 4:- भाग्यश्री

4:- भाग्यश्री

भाग्यश्री को मुख्य पहचान फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली। इस फिल्म मे उन्होंने सलमान खान के साथ काम किया। इस फिल्म ने इन्हें काफी शोहरत दिलाई। इस फिल्म के बाद ही भाग्यश्री ने हिमायल दासानी से शादी कर ली, उस समय भाग्यश्री की उम्र 17 साल थीं, और शादी के तीन साल बाद भाग्यश्री 20 की उम्र में मां बन गई थीं।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: