फिल्में नहीं मिली तो नाम बदलकर इस अभिनेत्री के असिस्टेंट बन गए थे मिथुन चक्रवर्ती - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फिल्में नहीं मिली तो नाम बदलकर इस अभिनेत्री के असिस्टेंट बन गए थे मिथुन चक्रवर्ती

फिल्में नहीं मिली तो नाम बदलकर इस अभिनेत्री के असिस्टेंट बन गए थे मिथुन चक्रवर्ती

<-- ADVERTISEMENT -->




बॉलीवुड में एक समय में मिथुन चक्रवर्ती ने खूब नाम और स्टारडम कमाया, वो बेशक ही अपने समय के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक रहे हो, मगर एक वक्त ऐसा भी था कि जब उन्हें इस बात की चिंता रहा करती थी कि क्या वो खाना खा पाएंगे भी या नहीं।


Mithun Chakraborty

ये उस समय की बात है जब मिथुन फिल्मों में नहीं आये थे और स्टेज पर डांस करके अपनी रोजी-रोटी कमाया करते थे। इन्हीं संघर्ष के दिनों में मिथुन इस कदर मजबूर हो गए थे कि उन्हें मशहूर कैबरे डांसर और अभिनेत्री हेलन का असिस्टेंट बनना पड़ा था। चलिए जानते है ये किस्सा।

Mithun Chakraborty

बहुत कम लोग ये जानते है कि मिथुन चक्रवर्ती पहले एक नक्सली थे, लेकिन एक हादसे में अपने भाई की मौत के बाद उन्हें अपने परिवार के बीच वापस लौटना पड़ा और अपने परिवार की जिम्मेदारी अपने कन्धों उठानी पड़ी। मिथुन को डांस का बहुत शौक था और इसी वजह से उन्होंने स्टेज पर डांस करते हुए कमाने की शुरुवात की।

Mithun Chakraborty

कुछ समय बाद मिथुन ने एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। एक्टिंग सीखकर जब बाहर निकले तो मिथुन को उनकी पहली फिल्म भी मिल गयी, जिसका नाम था 'मृगया'। ये फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई। इतना ही नहीं मिथुन की इस पहली ही फिल्म ने उन्हें नेशनल अवार्ड भी दिलाया। मिथुन को ऐसा लगा कि अब उन्हें अच्छे दिन आ गए है। मगर हुआ इसका ठीक उल्टा, पहली हिट देने के बाद भी मिथुन के पास फिल्मों का जैसे अकाल ही पड़ गया।

Mithun Chakraborty

आने वाले दो से तीन सालों तक मिथुन को कोई फ़िल्में नहीं मिली और जो एकाध मिली भी तो वो चली नहीं। मिथुन को जी-तोड़ संघर्ष करना पड़ रहा था, मगर कुछ हो नहीं पा रहा था। ऐसे में मिथुन का डांस का जूनून भी दम तोड़ रहा था।

हेलेन

बॉलीवुड में उन दिनों कैबरे डांसर और अभिनेत्री हेलेन खूब चल रही थी और करीब हर फिल्म में हेलेन का कोई ना कोई गाना जरूर रखा जाता था। गाना हिट होता तो फिल्म भी हिट हो ही जाती। मिथुन के पास करने को फ़िल्में नहीं थी तो सोचा डांस का शौक ही पूरा कर लिए जाए। इसी कारण मिथुन ने अपना नाम बदलकर रेज रख लिया और हेलेन का असिस्टेंट बन गए, ताकि कोई उन्हें पहचान नहीं पाए।

Mithun Chakraborty

इसी बीच मिथुन को अमिताभ बच्चन की एक फिल्म में छोटा सा रोल ऑफर हुआ। मिथुन के लिए ये ऑफर, कुछ ना करने से बेहतर है कि कुछ कर लिया जाए जैसा ही था। इसीलिए बिना देर किये मिथुन ने ये मौका पकड़ लिया। मिथुन ने सोचा कि बड़ी फिल्मों और बड़े रोल के इंतज़ार में कहीं उनका करियर शुरू होने से पहले ही ख़त्म ना हो जाए। इसी वजह से उन्होंने जूनियर एक्टर के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

Mithun Chakraborty

काफी संघर्ष और मेहनत के बाद धीरे-धीरे मिथुन चक्रवर्ती एक जूनियर आर्टिस्ट से बॉलीवुड के डिस्को डांसर बन गए। अपने डांस और दमदार डायलॉग्स से मिथुन चक्रवर्ती ने दर्शकों पर ऐसा जादू किया कि आज भी लोग मिथुन को चाहते है।

Mithun Chakraborty

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Celebs Gossips

Post A Comment:

0 comments: