रामायण-महाभारत ने तोड़े टीवी जगत के सारे रिकॉर्ड, नंबर-1 चैनल बना दूरदर्शन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

रामायण-महाभारत ने तोड़े टीवी जगत के सारे रिकॉर्ड, नंबर-1 चैनल बना दूरदर्शन

रामायण-महाभारत ने तोड़े टीवी जगत के सारे रिकॉर्ड, नंबर-1 चैनल बना दूरदर्शन

<-- ADVERTISEMENT -->



कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान दर्शकों के स्वस्थ मनोरंजन का ध्यान रखते हुए दूरदर्शन के विभिन्न चैनलों पर कई पुराने शोज़ का दोबारा प्रसारण किया जा रहा है। उनमें रामायण, महाभारत, शक्तिमान, बुनियाद, सर्कस जैसे धारावाहिक शामिल हैं। इन पुराने धारावाहिकों की बदौलत डीडी नेशनल ने टीवी रेटिंग की दुनिया में इतिहास रच दिया है।



पूरे देश में सभी चैनल्स को पीछे छोड़कर तेरहवें हफ़्ते में डीडी नेशनल ने चैनल नम्बर बन गया है। इन शोज की बदौलत दूरदर्शन सालों बाद फिर से लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। इसका सबसे बड़ा सबूत है टीआरपी रेटिंग। प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट में लोगों का आभार जताते हुए दूरदर्शन के दर्शकों को बड़ा धन्यवाद दिया है।


बार्क इंडिया के मुताबिक, देश में 13वें हफ्ते में दूरदर्शन सबसे ज्यादा देखा गया चैनल है. आपके सपोर्ट की वजह से पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने कोरोना से जंग में भारतीयों को घर पर रहने और सुरक्षित रहने में मदद की है।


प्रसार भारती ने भी ट्वीट कर बताया कि दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 1 हफ्ते में बहुत बड़ी बढ़त देखने को मिली है। 12वें हफ्ते में दूरदर्शन की व्यूअरशिप 267 मिलियन से ज्यादा थी। वहीं 13वें हफ्ते में ये 2109 मिलियन हो गई। दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 650% से ज्यादा की ग्रोथ देखी गई है।

शक्तिमान

दूसरे ट्वीट में प्रसार भारती ने जानकारी दी कि रामायण और महाभारत के री-टेलीकास्ट ने पहले हफ्ते में रिकॉर्ड तोड़ा है। दोनों शोज की व्यूअरशिप 100 मिलियन पहुंच गई है। पहले हफ्ते रामायण को 556 मिलियन और महाभारत को 150 मिलियन व्यूअरशिप मिली, जो कि ऐतिहासिक रिकॉर्ड है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Corona Virus

TV Celebs

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: