दुनिया को अलविदा कह चुके हैं 'रामायण' के ये कलाकार, 'विभीषण' की ट्रेन हादसे में गई थी जान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

दुनिया को अलविदा कह चुके हैं 'रामायण' के ये कलाकार, 'विभीषण' की ट्रेन हादसे में गई थी जान

दुनिया को अलविदा कह चुके हैं रामायण के ये कलाकार, विभीषण की ट्रेन हादसे में गई थी जान

<-- ADVERTISEMENT -->




33 साल बाद फिर से टीवी पर रामायण का प्रसारण हो रहा है. लोगों को रामायण देखने में बड़ा आनंद आ रहा है. रामायण के कुछ कलाकार ऐसे हैं जो अब इस दुनिया में नहीं है. वह राम लोक के वासी हो चुके हैं.


रामायण में विभीषण का किरदार निभाने वाले अभिनेता मुकेश रावल का 2016 में एक ट्रेन हादसे में निधन हो गया था. बताया जाता है कि उनकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी. वह अपने बेटे की मौत के सदमे से जूझ रहे थे.


भगवान राम के भक्त हनुमान की भूमिका निभाने वाले दारा सिंह को लोग असल जिंदगी में भगवान हनुमान की तरह पूजने लगे थे. लेकिन बता दें कि 12 जुलाई 2012 को वह हमेशा के लिए इस दुनिया को छोड़ कर चले गए.

रामायण में रानी केकई की दासी मंथरा का किरदार निभाने वाली ललिता पवार का 24 फरवरी 1998 को निधन हो गया था.


रामानंद सागर की रामायण में रावण के पुत्र मेघनाथ का किरदार निभाने वाले अभिनेता विजय अरोड़ा भी अब इस दुनिया में नहीं है. 2007 में वह पेट के कैंसर की वजह से इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए.


आपको बता दें कि रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाने वाले अभिनेता श्यामसुंदर कलानी का कुछ दिन पहले ही निधन हुआ. वह काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे.


रामायण में राजा जनक का किरदार निभाने वाले अभिनेता मूलराज रजा की 2012 में मौत हो गई थी. वहीं रानी सुनैना का रोल निभाने वाली अभिनेत्री उर्मिला भट्ट 1997 में इस दुनिया को छोड़ कर चली गई.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

Entertainment

TV Serials

Post A Comment:

0 comments: