कोरोना के इस दौर में महाभारत कैसे प्रसांगिक, 'कृष्ण' ने खुद बताया - BackToBollywood

This Website is protected by DMCA.com

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

कोरोना के इस दौर में महाभारत कैसे प्रसांगिक, 'कृष्ण' ने खुद बताया

कोरोना के इस दौर में महाभारत कैसे प्रसांगिक, 'कृष्ण' ने खुद बताया

<-- ADVERTISEMENT -->


देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है. लेकिन इस वजह से नागरिकों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है. लोगों के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह घर पर कैसे पूरा दिन बिताएं. ऐसे में पब्लिक डिमांड पर रामायण-महाभारत का प्रसारण फिर से शुरू हो गया है. लोगों को यह काफी पसंद भी आ रहा है.


महाभारत में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले अभिनेता नितीश भारद्वाज ने बताया कि कोरोना के इस दौर में महाभारत किस तरह प्रसांगिक है और इससे हम क्या ज्ञान अर्जित कर सकते हैं. नीतीश भारद्वाज ने महाभारत के दौरान की कुछ कहानियां दर्शकों को फेसबुक पर वीडियो के जरिए सुनाई.


उन्होंने बताया कि भविष्य में प्रकृति के प्रति जागरूकता को विकसित करने में भी महाभारत अहम योगदान दे सकती है. उन्होंने कुछ उदाहरण भी दिए. उन्होंने बताया कि पुराने समय में हमने प्रकृति के साथ खिलवाड़ किया जिसका यह नतीजा है कि धरती पर हर एक जीव का अंत हो गया.


नीतीश भारद्वाज ने यह भी कहा कि अगर हम सचेत नहीं हुए तो जिस तरह कुछ ही क्षणों में डायनासोर का अंत हो गया था. उसी तरह इंसानों का अंत भी हो जाएगा. एक तीव्र भूकंप और सब कुछ नष्ट जाएगा. जब से लॉकडाउन हुआ है, सड़कों पर दुर्लभ जानवर भी निकलने लगे हैं. उन्होंने बताया कि हमने पेड़ काटकर इन जानवरों को नष्ट किया था. हमने प्रकृति का ध्यान नहीं रखा. इस वजह से हमें यह सब झेलना पड़ रहा है.

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

bollywood celebs

Corona Virus

TV Celebs

Post A Comment:

0 comments: